Markets

CLSA ने ICICI Bank के बेहतर प्रदर्शन की जताई उम्मीद, 20% से ज्यादा चढ़ सकता है यह स्टॉक

ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म सीएलएसए ने आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है। उसने इस स्टॉक का लिए 1,500 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। इसका मतलब है कि यह स्टॉक मौजूदा प्राइस से करीब 21 फीसदी तक चढ़ सकता है। सीएलएसए के एनालिस्ट्स का मानना है कि आईसीआईसीआई बैंक ऐसे वक्त डिपॉजिट के लिहाज से मजबूत स्थिति में है, जब बैंकिंग इंडस्ट्री में डिपॉजिट और क्रेडिट ग्रोथ के बीच का फर्क बढ़ रहा है।

डिपॉजिट कॉस्ट ज्यादा बढ़ने की उम्मीद नहीं

CLSA का यह भी कहना है कि आगे ICICI Bank की डिपॉजिट कॉस्ट ज्यादा बढ़ने के आसार नहीं दिख रहे हैं। डिपॉजिट कॉस्ट बढ़ने का असर बैंक के नेट इंटरेस्ट मार्जिन (NIM) पर पड़ता है। इसकी वजह यह है कि बैंक को लोन पर मिलने वाले इंटरेस्ट के मुकाबले डिपॉजिट पर ज्यादा इंटरेस्ट चुकाना पड़ता है। एनालिस्ट्स का कहना है कि आने वाली तिमाहियों में ICICI Bank का मार्जिन स्थिर बना रहेगा। अगर आने वाले महीनों में इंटरेस्ट रेट में कमी होती है तो उसका बैंक के NIM पर सिर्फ थोड़े समय के लिए असर दिखेगा। जून तिमाही में आईसीआईसीआई बैंक का NIM साल दर साल आधार पर 42 बेसिस प्वाइंट्स घटकर 4.36 फीसदी रहा।

 

इन ब्रोकरेज ने भी जताई है बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

सीएलएसए ने आईसीआईसीआई बैंक की अंडरराइटिंग और सोर्सिंग स्ट्रेटेजी के बारे में बताते हुए कहा है कि इससे बैंक का पोर्टफोलियो नियंत्रण में बना हुआ है। आगे लोन ग्रोथ स्ट्रॉन्ग रहने की उम्मीद है। बिजनेस बैंकिंग और MSME लेंडिंग भी तेजी से बढ़ने की उम्मीद है। इससे पहले Nuvama Institutional Equities ने आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों को खरीदने की सलाह बनाए रखी थी। उसने शेयर के लिए 1,450 रुपये का टारगेट प्राइस दिया था। उसने यह भी कहा था कि आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में प्रतिद्वंद्वी बैंकों के शेयरों से ज्यादा तेजी दिख सकती है।

इस साल 23 फीसदी चढ़ा है स्टॉक

मैक्वावरी, मॉर्गन स्टेनली और इनक्रेडिट इक्विटीज ने भी आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई थी। उन्होंने इस स्टॉक के लिए क्रमश: 1,300 रुपये, 1,500 रुपये और 1,450 रुपये का टारगेट प्राइस दिया था। इस साल अब तक आईसीआईसीआई बैंक के शेयर में 23 फीसदी से ज्यादा तेजी आई है। इसने स्टॉक मार्केट के प्रमुख सूचकांकों से ज्यादा रिटर्न दिया है। यह स्टॉक 11 जुलाई, 2024 को 52 हफ्ते के 1,257 रुपये के हाई लेवल पर पहुंच गया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top