Markets

Buzzing Stocks: रेलिगेयर एंटरप्राइजेज से लेकर एक्शन कंस्ट्रक्शन तक, आज इन 10 शेयरों पर रखें नजर

Buzzing Stocks in News: सेंसेक्स और निफ्टी के आज 10 सितंबर को तेजी के साथ खुलने का अनुमान है। गिफ्ट निफ्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबिक, निफ्टी इंडेक्स आज करीब 52 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत कर सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज के कारोबार के दौरान खबरों के दम पर सबसे अधिक हलचल देखने को मिल सकती है। इन शेयरों में रेलिगेयर एंटरप्राइजेज से लेकर बैंक ऑफ बड़ौदा और फीनिक्स मिल्स तक शामिल हैं।

1. रेलिगेयर एंटरप्राइजेज (Religare Enterprises)

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने डाबर समूह के बर्मन के खिलाफ झूठे मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए कार्यकारी अध्यक्ष रश्मि सलूजा, समूह सीएफओ नितिन अग्रवाल और समूह जनरल काउंसल निशांत सिंघल के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

2. जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज (Zaggle Prepaid Ocean Services)

 

कंपनी ने HDFC एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के साथ एक समझौता किया है। कंपनी HDFC एर्गो को जैगल प्रोपेल रिवॉर्ड प्लेटफ़ॉर्म (चैनल रिवॉर्ड और मान्यता) मुहैया कराएगी।

3. लेमन ट्री (Lemon Tree)

कंपनी ने महाराष्ट्र के नासिक में एक प्रॉपर्टी के लिए लाइसेंस समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। प्रॉपर्टी का मैनेजमेंट कार्नेशन होटल्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जाएगा, जो लेमन ट्री होटल्स लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है और इसके वित्त वर्ष 2026 में खुलने की उम्मीद है।

4. टीवी विजन (TV Vision)

कंपनी ने अधिकृत शेयर पूंजी को मौजूदा 55 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 80.01 करोड़ रुपये करने की घोषणा की है।

5. बाफना फार्मास्यूटिकल्स (Bafna Pharmaceuticals)

कंपनी को फार्मास्यूटिकल्स एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ऑफ इंडिया से वर्ष 2022-2023 के लिए ऑल-राउंड सिल्वर स्टार (MSME) – निर्यात प्रदर्शन अवॉर्ड मिला है। यह पुरस्कार फार्मा निर्यात क्षेत्र में कंपनी के असाधारण योगदान के लिए दिया गया।

6. इंडो थाई सिक्योरिटीज लिमिटेड (Indo Thai Securities)

कंपनी 12 सितंबर को इक्विटी शेयर, डिपॉजिटरी रिसिप्ट्स, कनवर्टिबल बॉन्ड, डिबेंचर और अन्य तरीकों से धन जुटाने पर विचार करेगी।

7. आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर (IRB Infrastructure)

कंपनी ने अगस्त में 20 प्रतिशत की सालाना ग्रोथ के साथ 503 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल किया। अगस्त 2023 में यह आंकड़ा 417 करोड़ रुपये था।

8. अरविंद कंपनी (Arvind Company)

कंपनी ने अरविंद कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अरविंद टेक्निकल प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड में 48 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश किया है। यह अरविंद टेक्निकल प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के इक्विटी शेयरों की सदस्यता के माध्यम से किया गया।

9. बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda)

बैंक ने 5 लाख बॉन्ड जारी किए हैं जो 7.26 प्रतिशत, सीनियर, रेटेड, लिस्टेड, अनसिक्योर्ड, रिडीमेबल, दीर्घकालिक, पूरी तरह से भुगतान किए गए, गैर-कनवर्टिबल बॉन्ड हैं। बॉन्ड के लिए इश्यू का आकार 5,000 करोड़ रुपये है।

10. एक्शन कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट लिमिटेड (Action Construction Equipment)

कंपनी को 99 फोर्कलिफ्ट की सप्लाई के लिए रक्षा मंत्रालय से ऑर्डर मिला है

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top