Uncategorized

₹11 के शेयर में 114% की तूफानी तेजी, खरीदने की लूट, लगातार दे रहा मुनाफा

 

Sarveshwar Foods: सर्वेश्वर फूड्स के शेयरों में आज के इंट्राडे कारोबार में 10% की बढ़ोतरी हुई। यह ₹11.70 प्रति शेयर तक पहुंच गया। कंपनी के शेयर में लगातार चौथे दिन तेजी देखी गई है। स्टॉक को पिछले चार सेशंस में 37% की बढ़त और अब तक 114% की जबरदस्त तेजी देखी गई है। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, यह जम्मू स्थित कृषि-खाद्य क्षेत्र का उभरता प्लेयर है।

कंपनी के शेयर

कंपनी मुख्य रूप से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में ब्रांडेड और गैर-ब्रांडेड बासमती और गैर-बासमती चावल के प्रोसेसिंग और मार्केटिंग के कारोबार में सक्रिय है। इसका संचालन जम्मू और कश्मीर राज्य के जम्मू क्षेत्र से होता है। सर्वेश्वर फूड के स्टॉक में हालिया तेजी का श्रेय कंपनी द्वारा गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) के साथ नई रणनीतिक साझेदारी की घोषणा को दिया जाता है। यह कदम किसानों के लिए वित्तीय सहायता बढ़ाने के लिए बनाया गया है, जो कंपनी की आपूर्ति श्रृंखला का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।

नई व्यवस्था के तहत, सर्वेश्वर फूड्स एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करेगा, जो एनबीएफसी और किसानों के बीच कनेक्शन की सुविधा प्रदान करेगा। फाइनेंस सीधे एनबीएफसी और किसानों के बीच किया जाएगा, सर्वेश्वर फूड्स पर कोई वित्तीय दायित्व नहीं पड़ेगा।

जून तिमाही के नतीजे

सर्वेश्वर फूड्स ने Q1 FY25 में परिचालन से ₹233.05 करोड़ का रेवेन्यू दर्ज किया, यह पिछले साल की समान अवधि में ₹187.68 करोड़ की तुलना में 24% की सालाना वृद्धि दर्शाता है। यह चावल की बढ़ी हुई आपूर्ति और भारत सरकार द्वारा योजन के तहत विस्तार से प्रेरित है। इसके अलावा कंपनी ने तिमाही के दौरान NAFED के माध्यम से लगभग 6 मिलियन अमेरिकी डॉलर का एक बड़ा निर्यात ऑर्डर हासिल किया। इसका EBITDA Q1 FY24 में ₹11.10 करोड़ से बढ़कर ₹13.31 करोड़ हो गया। शुद्ध लाभ 6% सुधरकर ₹3.09 करोड़ तक पहुंच गया, जबकि पिछले वर्ष की समान अवधि में यह ₹2.90 करोड़ था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top