IPO

Arkade Developers IPO: रियल एस्टेट कंपनी लाएगी 410 करोड़ का आईपीओ, 16 सितंबर को खुलेगा इश्यू

Arkade Developers IPO: रियल एस्टेट कंपनी अर्केड डेवलपर्स लिमिटेड का आईपीओ 16 सितंबर को खुलने वाला है। कंपनी का इरादा इसके जरिए 410 करोड़ रुपये जुटाने का है। निवेशकों के पास इस आईपीओ में 19 सितंबर तक निवेश का मौका रहेगा। वहीं, एंकर निवेशकों के लिए बोली 13 सितंबर को एक दिन के लिए खुलेगी। इस आईपीओ के तहत केवल फ्रेश इक्विटी शेयर जारी होंगे और इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कोई बिक्री नहीं होगी। इसका मतलब है कि आईपीओ से होने वाली पूरी आय कंपनी को जाएगी।

Arkade Developers IPO से जुड़ी डिटेल

अर्केड डेवलपर्स लिमिटेड ने पहले ही प्री-आईपीओ प्लेसमेंट राउंड के जरिए 20 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। इस इश्यू से मिलने वाली राशि का इस्तेमाल कंपनी की मौजूदा और आने वाली परियोजनाओं के विकास और भविष्य की रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स के अधिग्रहण के लिए किया जाएगा। इसके अलावा, कंपनी सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी खर्च करेगी।

 

Arkade Developers का बिजनेस

अर्केड डेवलपर्स एक तेजी से बढ़ती रियल एस्टेट डेवलपमेंट कंपनी है जिसकी मुंबई में अच्छी-खासी मौजूदगी है। 31 जुलाई 2023 तक इसने 18 लाख वर्ग फीट रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी विकसित की है, जिसमें पार्टनरशिप एंटिटी के माध्यम से भी शामिल है जिसमें अर्केड की मेजोरिटी स्टेक है। 2017 और Q1 2023 के बीच कंपनी ने महाराष्ट्र में मुंबई महानगर क्षेत्र (MMR) के कई बाजारों में 1040 रेसिडेंशियल यूनिट्स लॉन्च कीं और 792 रेसिडेंशियल यूनिट्स बेचीं।

वित्त वर्ष 2023, 2022 और 2021 में अर्केड डेवलपर का रेवेन्यू 224.01 करोड़ रुपये, 237.18 करोड़ रुपये और 113.18 करोड़ रुपये रहा। यूनिस्टोन कैपिटल इस इश्यू के लिए एकमात्र बुक-रनिंग लीड मैनेजर (BRLM) है। कंपनी के इक्विटी शेयर BSE और NSE पर लिस्ट होंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top