Uncategorized

1 शेयर को 10 हिस्सों में बांटेगी यह कंपनी, शेयर खरीदने की मची लूट, ₹63 पर पहुंचा भाव, लगातार दे रहा मुनाफा

 

Stock Split: नंदन डेनिम्स लिमिटेड के शेयर (Nandan Denim Ltd) आज सोमवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहे। कंपनी के शेयर 59.25 रुपये के पिछले बंद स्तर से 7.6 प्रतिशत बढ़कर आज 63.74 रुपये प्रति शेयर के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गए। स्टॉक का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 63.74 रुपये और 52-सप्ताह का निचला स्तर 20.45 रुपये है। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, नंदन डेनिम लिमिटेड ने 10:1 के रेशियो में स्टॉक स्प्लिट की घोषणा की है। बोर्ड ने स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट गुरुवार, 19 सितंबर, 2024 तय की गई है।

कंपनी ने क्या कहा?

कंपनी द्वारा एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, इसके बोर्ड ने 10:1 के अनुपात में उप-विभाजन की सिफारिश की है। इसका मतलब है कि 10 रुपये फेस वैल्यू का प्रत्येक स्टॉक 10 इक्विटी शेयरों में विभाजित हो जाएगा। एक बार विभाजन प्रभावी हो जाने पर, कंपनी के प्रत्येक शेयर का फेस वैल्यू 1 रुपये हो जाएगा। 7 सितंबर को, नंदन डेनिम ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने विभाजन के लिए रिकॉर्ड तिथि की घोषणा की है। इसमें कहा गया है कि कंपनी के सदस्यों ने 30वीं एजीएम (6 सितंबर को आयोजित) में उप-विभाजन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

स्टॉक स्प्लिट क्या है?

स्टॉक स्प्लिट कॉर्पोरेट एक्शन है। कंपनियां व्यापारिक तरलता में सुधार करने और स्टॉक को सस्ता बनाने के लिए स्टॉक स्प्लिट की घोषणा करती हैं क्योंकि कीमत को स्प्लिट के रेशियो में समायोजित किया जाता है। स्टॉक स्प्लिट में बाजार में बकाया शेयरों की संख्या बढ़ जाती है, जबकि मार्केट कैप और कंपनी का वैल्यू नहीं बदलता है। साथ ही, विभाजन का शेयरधारकों के निवेश मूल्य पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

कंपनी के शेयर

बता दें कि बीएसई पर इसके शेयर शुक्रवार को लगभग 15 प्रतिशत बढ़कर 59.25 रुपये पर बंद हुए थे। आज सोमवार को भी इसमें 7% से अधिक की तेजी है। बीएसई एनालिटिक्स के अनुसार, माइक्रोकैप कंपनी के शेयरों ने पिछले 6 महीनों में 84 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। इस साल अब तक इस स्टॉक ने निवेशकों के पैसे को दोगुना कर दिया है, यानी कि इस दौरान यह 124 प्रतिशत का उछल गया है। सालभर में इस शेयर में 155% से अधिक की तेजी दर्ज की गई है। कंपनी का मार्केट कैप 897.89 करोड़ रुपये है।

कंपनी का कारोबार

नंदन डेनिम एक कपड़ा कंपनी है जो डेनिम, यार्न और शर्टिंग सहित कपड़े बनाती और बेचती है। नंदन डेनिम की स्थापना 1994 में हुई थी। आज यह भारत की प्रमुख और दुनिया की चौथी सबसे बड़ी डेनिम निर्माता के रूप में खड़ी है, जो 27 देशों और प्रमुख भारतीय खुदरा विक्रेताओं के विशाल ग्राहक आधार को सेवा प्रदान करती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top