Markets

Garg Furnace की Vanira Industries में 51% स्टेक खरीदने की तैयारी, एक साल में 150% रिटर्न दे चुका है स्टॉक

गर्ग फर्नेस (Garg Furnace) के शेयरों में अगले कारोबारी दिन यानी सोमवार को एक्शन देखने को मिल सकता है। दरअसल, कंपनी ने वनीरा इंडस्ट्रीज में मेजोरिटी स्टेक हासिल करने की घोषणा है। कंपनी ने शनिवार (7 सितंबर) को इस रणनीतिक निवेश का खुलासा किया, जिसका मकसद अलॉय स्टील, स्क्रू और फास्टनर सेक्टर्स में अपने कारोबार का विस्तार करना है। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 0.07 फीसदी की गिरावट आई है। यह स्टॉक BSE पर 375.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 173 करोड़ रुपये है।

Garg Furnace का बयान

चेयरमैन देविंदर गर्ग ने कहा कि इस कदम से कंपनी को इन इंडस्ट्रीज में अपनी मौजूदगी बढ़ाने में मदद मिलेगी। बीएसई में लिस्टेड गर्ग फर्नेस ने 7 सितंबर 2024 को घोषणा की कि उसने वनीरा इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड में कम से कम 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने को मंजूरी दे दी है। इस अधिग्रहण के बाद वनीरा इंडस्ट्रीज गर्ग फर्नेस की सब्सिडियरी कंपनी बन जाएगी।

 

कंपनी ने बताया कि वनीरा इंडस्ट्रीज को दो प्रमुख प्रोडक्ट्स: अलॉय स्टील ingots, बार, राउंड और सेल्फ-ड्रिलिंग स्क्रू के लिए मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी स्थापित करने के लिए केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से पर्यावरण मंजूरी मिल गई है। सेल्फ-ड्रिलिंग स्क्रू का प्रोडक्शन नवंबर 2024 में शुरू होने वाला है। अलॉय स्टील प्रोडक्शन फैसिलिटी जून 2026 के बाद ऑपरेशन शुरू करेगी।

1 साल में 150% रिटर्न दे चुका है स्टॉक

गर्ग फर्नेस के शेयरों का 52-वीक हाई 441.20 रुपये और 52-वीक लो 133.70 रुपये है। पिछले एक महीने में स्टॉक ने 28 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 41 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में स्टॉक में 150 फीसदी की शानदार तेजी आई है। इतना ही नहीं, पिछले तीन सालों में स्टॉक ने 1775 फीसदी का बंपर मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top