Markets

Multibagger stock: 5 साल में 985% रिटर्न, कंपनी ने प्लास्टिक कचरे में कमी लाने के लिए JV बनाने का किया ऐलान

Race Eco Chain share: प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी रेस इको चेन लिमिटेड ने गणेश इकोस्फीयर लिमिटेड के साथ मिलकर एक ज्वाइंट वेंचर (JV) बनाने की घोषणा की है। इस JV का मकसद भारत के रिसायकल्ड PET मार्केट को बढ़ावा देना है। इस JV का नाम गणेश रिसाइक्लिंग चेन प्राइवेट लिमिटेड होगा। गणेश इकोस्फीयर लिमिटेड भारत की PET रीसाइकिलर कंपनी है। रेस इको चेन के बोर्ड ने इस JV के लिए अपनी सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान की है। JV एग्रीमेंट को अभी फाइनल किया जाना और एग्जीक्यूट किया जाना बाकी है।

क्या है इस ज्वाइंट वेंचर का प्लान?

रेस इको चेन के मुताबिक इस सहयोग का मकसद भारत भर में कई वाशिंग लाइन शुरू करना है, ताकि पीईटी PET को दोबारा इस्तेमाल किए जा सकने वाले फ्लेक्स में बदला जा सके। इसमें प्रस्तावित शेयरहोल्डिंग के तहत रेस इको चेन 51% तक इक्विटी हिस्सेदारी हासिल करेगी और गणेश इकोस्फीयर के पास 49% तक हिस्सेदारी होगी।

आने वाले वर्षों में वेंचर भारत भर में कई वाशिंग लाइन स्थापित करने की योजना बना रहा है, जिनका इस्तेमाल क्वालिटी वाले PET फ्लेक्स के प्रोडक्शन के लिए किया जाएगा, जिससे प्लास्टिक कचरे में कमी आएगी और एक सर्कुलर इकोनॉमी को बढ़ावा मिलेगा।

Race Eco Chain ने 5 साल में दिया 985% रिटर्न

रेस इको चेन के शेयर बीते शुक्रवार को 419.10 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। कंपनी का मार्केट कैप 688.67 करोड़ रुपये है। कंपनी के शेयरों का 52-वीक हाई 457.25 रुपये और 52-वीक लो 230.85 रुपये है। पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों में 54 फीसदी की तेजी आई है। वहीं, पिछले 5 सालों में इसने 985 फीसदी का शानदार मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top