IPO

Arkade Developers IPO: 16 सितंबर को खुलेगा एक और रियल एस्टेट कंपनी का इश्यू, ₹410 करोड़ जुटाने की होगी कोशिश

Arkade Developers IPO: रियल एस्टेट कंपनी आर्केड डेवलपर्स का IPO 16 सितंबर को ओपन होने जा रहा है। इसमें 19 सितंबर तक बोली लगाई जा सकेगी। कंपनी का इरादा इससे 410 करोड़ रुपये जुटाने का है। एंकर निवेशक 13 सितंबर को बोली लगा सकेंगे। कंपनी के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (RHP) के अनुसार, IPO में 410 करोड़ रुपये के केवल नए शेयर जारी होंगे। ऑफर फॉर सेल नहीं होगा। कंपनी के ऑपरेशंस ज्यादातर मुंबई बेस्ड हैं।

आर्केड डेवलपर्स अपने IPO में नए शेयर जारी कर हासिल होने वाली आय का इस्तेमाल जमीन की खरीद और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी। कंपनी का मालिकाना हक अमित मांगीलाल जैन और उनके परिवार के पास है। IPO क्लोज होने के बाद शेयरों की लिस्टिंग BSE और NSE पर होगी।

जल्द तय होगा प्राइस बैंड

 

जल्द ही इस इश्यू के प्राइस बैंड और लॉट साइज की डिटेल सामने आएगी। सेबी के पास दाखिल किए गए दस्तावेजों से पता चलता है कि यूनिस्टोन कैपिटल इस IPO के लिए मर्चेंट बैंकर है। बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, रजिस्ट्रार है। इस साल फरवरी की शुरुआत में कंपनी ने कहा था कि वह मुंबई में 3 प्रोजेक्ट्स में करीब 700 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इन प्रोजेक्ट्स के अगले 3 से 4 साल में पूरा होने की उम्मीद है।

Arkade Developers के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अमित जैन ने कहा था, “हमने शहर में 3 नए प्रोजेक्ट्स- मुलुंड (पश्चिम) में आर्केड नेस्ट, गोरेगांव (पूर्व) में दीप शिखर सी यूनिट और विले पार्ले (पूर्व) में प्राची के लिए 698 करोड़ रुपये निर्धारित किए हैं। आर्केड नेस्ट का पहला चरण एक लग्जरी प्रोजेक्ट है और पहले से ही चल रहा है। आगे बढ़ते हुए, हमारा ध्यान ग्रीनफील्ड और रीडेवलपमेंट के मिश्रित मॉडल पर है। गोरेगांव और मलाड प्रोजेक्ट्स रीडेवलपमेंट यूनिट्स हैं।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top