Uncategorized

सुस्त पड़ा है टाटा का यह शेयर, अब कंपनी ने बांटे 11481 करोड़ रुपये के ठेके

 

Tata Power share: टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा पावर के नेतृत्व वाली ओडिशा डिस्कॉम ने स्थानीय ठेकेदारों और आपूर्तिकर्ताओं को 11,481 करोड़ रुपये के ठेके दिए हैं। एक अधिकारी ने कहा कि टाटा पावर और ओडिशा सरकार के बीच संयुक्त उपक्रम ने राज्य के बिजली वितरण परिचालन को अपने हाथ में लेने के बाद से पिछले तीन वर्षों में स्थानीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (MSME) को 8,690 करोड़ रुपये और डिस्कॉम द्वारा नॉन-MSME को 2,791 करोड़ रुपये के ऑर्डर दिए हैं। ये ठेके सामग्री और सेवाओं जैसी दो प्रमुख श्रेणियों में हैं।

क्या कहा अधिकारी ने

अधिकारी ने बताया कि ओडिशा डिस्कॉम- टीपी सेंट्रल, टीपी साउथर्न, टीपी नॉर्दर्न और टीपी वेस्टर्न ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड ने 6,645 स्थानीय सेलर्स और सप्लायर्स के साथ समझौते किए हैं। कंपनी ने कहा कि ये सहयोगी साझेदारियां दैनिक परिचालन और सेवाओं के लिए रीढ़ की हड्डी के रूप में काम करती हैं, जिसमें स्थानीय विक्रेताओं को आस-पास के क्षेत्रों के निवासियों को रोजगार देने के लिए प्रोत्साहित करने पर विशेष जोर दिया जाता है।

सेवा क्षेत्र में कितने ठेके

सेवा क्षेत्र में, मीटर रीडिंग, बिलिंग, नेटवर्क रखरखाव और अन्य कार्यों के लिए बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) ने 4,347 सेलर्स को कॉन्ट्रैक्ट दिए हैं। इनका कुल मूल्य 7,560 करोड़ रुपये है। इसी तरह वितरण ट्रांसफार्मर, केबल, खंभे और अन्य सहित सामग्री आपूर्ति श्रेणी में डिस्कॉम ने अपने परिचालन के लिए 3,921 करोड़ रुपये मूल्य के 2,298 कॉन्ट्रैक्ट दिए हैं।

टाटा पावर के शेयर का हाल

टाटा पावर के शेयर की बात करें तो यह सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को 416.95 रुपये पर था। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर 0.83% टूटकर बंद हुआ। 2 अगस्त 2024 को शेयर 470.85 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई लेवल है। बता दें कि बीते तीन महीने से शेयर सुस्त पड़ा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top