Uncategorized

Stocks to Watch: Glenmark Pharma, Godfrey, Max Fin Svcs से लेकर Pidilite तक, आज इन शेयरों पर लगाएं दांव

एशिया के ज्यादातर बाजारों में शुक्रवार को गिरावट आई। दरअसल निवेशक अमेरिका से नौकरियों के आंकड़े आने तक सतर्क रुख अपना रहे हैं। यह आंकड़े अमेरिकी फेडरल रिजर्व से दर में कटौती की मात्रा निर्धारित करेगा। इसके अलावा अमेरिकी शेयर बाजार के सभी तीन प्रमुख इंडेक्स गुरुवार को गिरकर बंद हुए।

इस बीच, आज इन शेयरों पर रखें नजर

Adani Green Energy: अदाणी ग्रुप की कंपनी डॉलर बांड बिक्री के जरिये कम से कम 1.5 बिलियन डॉलर जुटाने के लिए वैश्विक बैंकों के साथ चर्चा कर रही है। इस धनराशि का उद्देश्य परियोजना ऋण को पुनर्वित्त करना है। अदानी ग्रीन एनर्जी और अदानी एनर्जी सॉल्यूशंस के तहत जारी किए गए बांड मुख्य रूप से फरवरी के अंत तक कई किश्तों में पेश किए जाएंगे।

Glenmark Pharmaceuticals: कंपनी एक जेनेरिक दवा के प्राइस से संबंधित अमेरिकी न्याय विभाग के साथ 25 मिलियन डॉलर के समझौते पर सहमत हो गई है। ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स इंक, एक अमेरिकी सहायक कंपनी, 28 मई, 2024 से शुरू होने वाले 4.25 प्रतिशत प्रति वर्ष ब्याज के साथ पांच वर्षों में छह किश्तों में इस राशि का भुगतान करेगी।

Godfrey Phillips India: दिल्ली हाई कोर्ट ने बीना मोदी के पक्ष में फैसला सुनाया है, जिससे उन्हें कंपनी की एजीएम में मतदान करने की अनुमति मिल गई है। इससे उन्हें अपने पोते रुचिर मोदी के साथ चल रहे विवादों के बीच प्रबंध निदेशक के रूप में फिर से नियुक्ति में मदद मिलेगी।

Max Financial Services: मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज की प्रवर्तक इकाई मैक्स वेंचर्स इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स ने खुले बाजार लेनदेन के जरिये कंपनी में 3.18 प्रतिशत हिस्सेदारी 1,218 करोड़ रुपये में बेच दी है। बिक्री में 1107.37 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर 11 मिलियन शेयर शामिल थे। इसी के साथ मैक्स फाइनेंशियल में प्रमोटर की संयुक्त हिस्सेदारी 6.52 प्रतिशत से घटकर 3.34 प्रतिशत हो गई।

Ashoka Buildcon: कंपनी की सहायक कंपनी विवा हाईवेज ने पुणे के हिंजेवाड़ी में 453 करोड़ रुपये में जमीन बेची है। कंपनी को मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी से लगभग 1,280.8 करोड़ रुपये की दो परियोजनाएं का भी अवार्ड मिला है।

Honeywell Automation India: कंपनी ने लक्षद्वीप में SECI की सौर परियोजना के लिए एक बैटरी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम (BESS) चालू किया है। यह BESS प्रौद्योगिकी के साथ भारत की पहली ऑन-ग्रिड सौर पहल है, जो नवीकरणीय ऊर्जा प्रबंधन को बढ़ाती है।

Brigade Enterprises: कंपनी ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (क्यूआईपी) के जरिए 1150 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से शेयर अलॉट करके 1,500 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इस धनराशि का उपयोग भूमि अधिग्रहण और विकास परियोजनाओं सहित विस्तार के लिए किया जाएगा।

Jindal Stainless: कंपनी ने वंदे भारत स्लीपर कोच के लिए स्टेनलेस स्टील की आपूर्ति शुरू कर दी है।

Udayshivakumar Infra: कंपनी ने केएमसी कंस्ट्रक्शन के साथ साझेदारी में कर्नाटक में तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लिए सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में कुल 1,057.3 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया है। इन परियोजनाओं में सड़क चौड़ीकरण शामिल है और इन्हें पूरा करने की समयसीमा 24 महीने है।

Indigo Paints: पीक XV पार्टनर्स 770 करोड़ रुपये की ब्लॉक डील के जरिए इंडिगो पेंट्स में 11 फीसदी हिस्सेदारी बेच रहा है। 1470 रुपये प्रति शेयर का ऑफर मूल्य मौजूदा बाजार मूल्य पर 4.6 प्रतिशत की छूट दर्शाता है, जिसमें विक्रेता के लिए 90 दिन की लॉक-अप अवधि है।

Pidilite Industries: कंपनी ने कोलटेक ग्रुप के साथ एक विशेष वितरण समझौते पर साइन किए हैं। इस साझेदारी का उद्देश्य भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में पिडिलाइट की उपस्थिति को मजबूत करना है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top