Markets

Laurus Labs Share Price: एक साल के हाई से फिसला शेयर, अब क्या करें? एक्सपर्ट्स ने दी ये सलाह

Laurus Labs Share Price: दिग्गज फार्मा और बॉयोटेक कंपनी लौरस लैब्स के शेयरों में आज लगातार तीन कारोबारी दिनों की तेजी के बाद बिकवाली का दबाव दिखा। मुनाफावसूली के चलते इसके भाव इंट्रा-डे में 2 फीसदी से अधिक टूट गए थे। हालांकि इस पर मार्केट में बिकवाली के सेंटिमेंट का भी असर दिखा था क्योंकि आज इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) और निफ्टी 50 (Nifty 50) एक-एक फीसदी से अधिक टूटकर बंद हुए है। लौरस लैब्स के शेयर BSE पर 1.55 फीसदी की गिरावट के साथ 481.40 रुपये पर बंद हुए हैं। इंट्रा-डे में यह 2.08 फीसदी टूटकर 478.85 रुपये तक आ गया था। हालांकि इंट्रा-डे में यह 493.10 रुपये के लेवल तक पहुंचा था जो इसके एक साल के हाई 501.45 रुपये के काफी करीब है जो इसने एक कारोबारी दिन पहले ही छुआ था।

Laurus Labs को लेकर एक्सपर्ट्स का क्या है रुझान

सैंक्टन वेल्थ के आदित्य अग्रवाल का कहना है कि पिछले कुछ हफ्ते से लौरस लैब्स के शेयर पॉजिटिव सेंटिमेंट में ऊपर की तरफ बढ़ रहा है और इसने 480 रुपये के रेजिस्टेंस जोन को पार कर दिया है। आदित्य के मुताबिक मीडियम से लॉन्ग टर्म में इस शेयर का आउटलुक अच्छा दिख रहा है और यह 570-610 रुपये के लेवल तक पहुंच सकता है। हालांकि अगर गिरावट आती है तो आदित्य के मुताबिक 470-455 रुपये के लेवल पर फिर से खरीदारी की जा सकती है। उन्होंने 420 रुपये के लेवल पर स्टॉप लॉस लगाने की सलाह दी है।

 

आनंद राठी के जिगर पटेल का कहना है कि एक साल से वीकली चार्ट पर लौरस लैब्स के शेयर में तेजी का रुझान है। अभी जो ब्रेकआउट हुआ है, वह इसमें बुलिश रुझान जारी रहने का संकेत है। टेक्निकल मोर्चे पर बात करें तो वीकली डायरेक्शनल मूवमेंट इंडेक्स (DMI) भी पॉजिटिव हो चुका है यानी कि आने वाले हफ्तों में इसमें और तेजी दिख सकती है। जिगर पटेल ने निवेशकों को 485-500 रुपये की रेंज में 550 रुपये के टारगेट के लिए खरीदारी की सलाह दी है। हालांकि 455 रुपये के लेवल पर स्टॉप लॉस जरूर लगाएं।

एक साल में कैसी रही शेयरों की चाल?

लौरस लैब्स के शेयर पिछले साल 26 अक्टूबर 2023 को एक साल के निचले स्तर 349.80 रुपये पर थे। इस निचले स्तर से 11 महीने में यह 43 फीसदी से अधिक उछलकर 5 सितंबर 2024 को 501.45 रुपये के भाव पर पहुंच गया। यह इसके शेयरों के लिए एक साल का रिकॉर्ड हाई लेवल है।

 

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top