Markets

Buzzing Stocks: प्रेस्टिस एस्टेट्स से लेकर KEC इंटरनेशनल तक, आज इंट्राडे में इन 10 शेयरों पर रखें नजर

Buzzing Stocks in News: सेंसेक्स और निफ्टी ने आज 6 सितंबर को प्री-ओपन सेशन में सपाट खुले हैं। वहीं गिफ्ट निफ्टी से आज निफ्टी इंडेक्स के करीब 86 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत के संकेत मिल रहे थे। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज कारोबार के दौरान खबरों के दम पर सबसे अधिक हलचल देखने को मिल सकती है। इन शेयरों में बजाज हाउसिंग से लेकर एचडीएफसी और रिलायंस तक शामिल हैं।

1. प्रेस्टीज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स (Prestige Estates Projects)

रियल एस्टेट कंपनी ने 1,674 रुपये प्रति शेयर के भाव पर क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशंस प्लेसमेंट (क्यूआईपी) के जरिए 5,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इस QIP में ICICI प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड, HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, आदित्य बिड़ला सन लाइफ ट्रस्टी, न्यू वर्ल्ड फंड इंक, एनपीएस ट्रस्ट, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड और बंधन म्यूचुअल फंड सबसे बड़े निवेशक थे।

2. एप्टस वैल्यू हाउसिंग फाइनेंस इंडिया (Aptus Value Housing Finance India)

बोर्ड ने निजी प्लेसमेंट के माध्यम से 100 करोड़ रुपये की राशि के 10,000 नॉन-कनवर्टिबल डिबेंचर (एनसीडी) के आवंटन को मंजूरी दे दी है।

3. उदयशिवकुमार इंफ्रा (Udayshivakumar Infra)

कंपनी ने कर्नाटक में ईपीसी मोड के तहत नेशनल हाईवे से जुड़े कार्यों की बोली लगाने के लिए केएमसी कंस्ट्रक्शन (केएमसीसीएल) के साथ तीन ज्वाइंट वेंचर बनाए थे। तीनों ज्वाइंट वेंटर ने बोली जीत ली है और 1,057.3 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लिए सबसे कम बोली लगाने वाले बन गए हैं।

4. केईसी इंटरनेशनल (KEC International)

आरपीजी ग्रुप की कंपनी ने सऊदी अरब में 380 केवी ट्रांसमिशन लाइनों के डिजाइन, आपूर्ति और स्थापना के लिए 1,423 करोड़ रुपये के नए ऑर्डर हासिल किए हैं। इन ऑर्डर के साथ, इसका साल-दर-साल ऑर्डर इनटेक 11,300 करोड़ रुपये से अधिक हो गया है।

5. अशोका बिल्डकॉन (Ashoka Buildcon)

कंपनी की सहायक कंपनी, विवा हाईवेज ने पुणे के हिंजेवाड़ी में अपने रियल एस्टेट पोर्टफोलियो के तहत अपनी जमीन को 453 करोड़ रुपये में बेच दिया है।

6. एनएलसी इंडिया (NLC India)

कोयला मंत्रालय ने एनएलसी इंडिया को मच्छकटा कोयला खदान आवंटित की है। इस कोयला खदान में 1.4 बिलियन टन का भंडार है, जिसका औसत ग्रेड G10 – G11 है, और इसकी क्षमता 30 MTPA है। यह NLC की दूसरी वाणिज्यिक कोयला खदान है।

7. गुजरात खनिज विकास निगम (Gujarat Mineral Development Corporation)

कोयला मंत्रालय ने कंपनी को कुडनाली लुबरी कोयला खदान आवंटित की है।

8. पिडिलाइट इंडस्ट्रीज (Pidilite Industries)

कंपनी ने कोलटेक ग्रुप के साथ एक एक्सक्लूसिव डिस्ट्रीब्यूशन समझौता किया है, जो चिपकने वाले पदार्थ और थर्मल प्रबंधन समाधान बनाती है। पिडिलाइट भारत में कोलटेक के उत्पादों के एक्सक्लूसिव वितरक के रूप में काम करेगी।

9. कैमलिन फाइन साइंसेज (Camlin Fine Sciences)

इक्विटी शेयरों के राइट्स इश्यू के माध्यम से धन जुटाने पर विचार करने के लिए बोर्ड 10 सितंबर को बैठक करेगा।

10. श्रेयस शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स (Shreyas Shipping and Logistics)

कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ट्रांसवर्ल्ड सी-कनेक्ट IFSC प्राइवेट लिमिटेड के गठन को मंजूरी दे दी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top