IPO

Ather Energy अपने IPO से जुटाएगी ₹4500 करोड़, 2.5 अरब डॉलर की वैल्यूएशन पर नजर

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मेकर एथर एनर्जी अपने IPO से 4,500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए तैयार है। कंपनी के पब्लिक इश्यू में नए शेयरों को जारी करने के साथ-साथ ऑफर फॉर सेल (OFS) भी रहेगा। सोर्सेज का कहना है कि कंपनी अगले सप्ताह मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास अपने IPO के डॉक्युमेंट्स जमा कर सकती है। यह भी पता चला है कि एथर एनर्जी लगभग 2.5 अरब डॉलर की वैल्यूएशन को टारगेट कर रही है।

पिछले महीने एथर एनर्जी ने अपने मौजूदा निवेशक, नेशनल इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड (NIIF) की अगुवाई में एक नए फंडिंग राउंड में 7.1 करोड़ डॉलर जुटाए थे। इस फंडिंग राउंड के बाद इसकी वैल्यूएशन 1.3 अरब डॉलर हो गई और यह यूनिकॉर्न स्टार्टअप की कैटेगरी में पहुंच गई।

हीरो मोटोकॉर्प भी है शेयरहोल्डर

एथर एनर्जी 2023 के अंत से कई राउंड की फंडिंग जुटा चुकी है। इस साल मई में इसने डेट और इक्विटी के कॉम्बिनेशन से 286 करोड़ रुपये जुटाए थे। यह फंडिंग मुख्य रूप से वेंचर डेट और को-फाउंडर्स के माध्यम हासिल की गई। वेंचर डेट फर्म स्ट्राइड वेंचर्स ने डिबेंचर के जरिए एथर एनर्जी में करीब 200 करोड़ रुपये का निवेश किया है। वहीं स्टार्टअप के को-फाउंडर तरुण संजय मेहता और स्वप्निल जैन ने सीरीज एफ प्रेफरेंस शेयरों के जरिए 43.28 करोड़ रुपये का निवेश किया है। पिछले साल सितंबर में हीरो मोटोकॉर्प ने एथर एनर्जी में 550 करोड़ रुपये के निवेश के लिए अपने बोर्ड की मंजूरी की घोषणा की थी।

कॉम्पिटीटर ओला इलेक्ट्रिक हो चुकी है लिस्ट

एथर एनर्जी की करीबी प्रतिद्वंद्वी ओला इलेक्ट्रिक ने इस साल अगस्त में IPO के जरिए 6,146 करोड़ रुपये जुटाए थे। यह अगस्त में ही शेयर बाजार में लिस्ट हो गई। ओला इलेक्ट्रिक की वैल्यूएशन करीब 4.8 अरब डॉलर हो गई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top