Uncategorized

₹2 के शेयर ने दिया 2757% का जबरदस्त रिटर्न, प्रमोटर्स गिरवी रख रहे शेयर

 

MIC Electronics stock: बाजार में लिस्टेड कई ऐसी कंपनियां हैं जिनके स्टॉक ने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। ऐसा ही एक स्टॉक- MIC इलेक्ट्रॉनिक्स का है। कुछ साल पहले तक का यह पेनी शेयर अब मल्टीबैगर बन चुका है। पिछले पांच वर्षों में MIC इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर की कीमत में 2757% की तेजी देखी गई है। अगस्त 2019 में यह शेयर ₹2.8 से बढ़कर अब ₹80 के स्तर पर आ चुका है।

शॉर्ट टर्म में भी MIC इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर ने मजबूत रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में इस पेनी शेयर में 166 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। वहीं, 2024 में साल-दर-साल, यह शेयर लगभग 137 प्रतिशत बढ़ चुका है। इस वर्ष नौ में से 4 महीनों में घाटा झेलने के बावजूद इस शेयर का रुझान पॉजिटिव बना हुआ है।

52 हफ्ते का हाई

यह मल्टीबैगर शेयर जुलाई 2024 में 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर ₹100.2 पर पहुंच गया। वर्तमान में यह ₹80 पर कारोबार कर रहा है। यह अपने हाई से 20 प्रतिशत डिस्काउंट पर कारोबार कर रहा है। हालांकि, इसके 52-सप्ताह के निचले स्तर ₹23 से 248 प्रतिशत की तेजी देखी गई है। बता दें कि सितंबर 2023 में शेयर ने इस स्तर को टच किया था।

कंपनी के तिमाही नतीजे

जून 2024 को समाप्त तिमाही में MIC इलेक्ट्रॉनिक्स का नेट प्रॉफिट साल-दर-साल (YoY) करीब 59 प्रतिशत बढ़कर ₹1.97 करोड़ पर पहुंच गया। एक साल पहले की अवधि में यह ₹1.24 करोड़ था। कंपनी ने तिमाही के दौरान ₹10.73 करोड़ का राजस्व भी दर्ज किया, जो पिछले साल की समान अवधि के ₹7.02 करोड़ से 53 प्रतिशत अधिक है।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने कंपनी के पिछले वित्तीय प्रदर्शन पर जोर देते हुए उसकी कई प्रमुख खूबियों का जिक्र किया। इसकी वार्षिक ईपीएस वृद्धि मजबूत रही, जो समय के साथ मुनाफे के संकेत देती है। कंपनी ने साल-दर-साल बढ़ते लाभ मार्जिन के साथ अपने तिमाही शुद्ध लाभ में वृद्धि दिखाई है।

प्रमोटर्स गिरवी रख रहे शेयर: हालांकि, ब्रोकरेज ने कहा कि प्रमोटरों ने तिमाही-दर-तिमाही गिरवी शेयरों की संख्या में वृद्धि की है। इसके अतिरिक्त, तिमाही-दर-तिमाही आधार पर प्रमोटर होल्डिंग में 2 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top