Uncategorized

मुश्किल में SpiceJet एयरलाइन, अब ₹3200 करोड़ का इंतजाम करेगी कंपनी, शेयर क्रैश

 

SpiceJet airline news: नकदी संकट से जूझ रही प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट एक बार फिर से फंड जुटाने की योजना बना रही है। कंपनी ने ऋण व इक्विटी के अलावा प्रवर्तक द्वारा पूंजी निवेश से 3,200 करोड़ रुपये से अधिक जुटाने की योजना बनाई है। एयरलाइन ने एक कॉरपोरेट प्रस्तुति में यह जानकारी दी।

क्या कहा एयरलाइन ने

स्पाइसजेट ने कहा इस रकम का इस्तेमाल देनदारी का निपटान, बेड़े के विस्तार, अन्य सामान्य कंपनी कामकाज के लिए किया जाएगा। विमानन कंपनी ने कहा- स्पाइसजेट ने पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) के जरिये 2,500 करोड़ रुपये और वॉरंट तथा प्रवर्तक निवेश के माध्यम से 736 करोड़ रुपये जुटाने की योजना भी बनाई है। हालांकि, प्रस्तावित योजना के लिए शेयरधारकों की मंजूरी ली जानी है।

शेयर का हाल

स्पाइसजेट एयरलाइन के शेयर की बात करें तो यह शुक्रवार को 61.46 रुपये पर बंद हुआ। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर 2.43% टूट गया है। शेयर अक्टूबर 2023 में 34 रुपये पर था। यह शेयर के 52 हफ्ते का लो है। 5 फरवरी 2024 को 77.50 रुपये पर शेयर गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है।

मुश्किल में स्पाइसजेट

बीते कुछ समय से स्पाइसजेट एयरलाइन मुश्किल में है। ताजा मामले में दिल्ली हवाई अड्डे की परिचालक डायल ने स्पाइसजेट से जल्द से जल्द बकाया चुकाने को कहा है। दूसरी ओर एयरलाइन ने कहा कि भुगतान को लेकर फिलहाल कोई चिंता नहीं है। इससे पहले विमानन नियामक डीजीसीए ने पिछले सप्ताह इस किफायती एयरलाइन पर कड़ी निगरानी रखी थी।

स्पाइसजेट द्वारा उड़ानें रद्द किए जाने और वित्तीय दिक्कतों का सामना किए जाने की रिपोर्टों के आधार पर, डीजीसीए ने कहा कि उसने सात और आठ अगस्त को एयरलाइन की इंजीनियरिंग सुविधाओं का विशेष ऑडिट किया और ऑडिट के दौरान कुछ कमियां पाई गईं। इसके बाद निगरानी में रखने का फैसला लिया गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top