Uncategorized

इस गेमिंग कंपनी ने की AI से जुड़ी डील, शेयर में हलचल, दिग्गज निवेशक का भी है दांव

 

Nazara technologies share: ऑनलाइन गेमिंग और ई-स्पोर्ट कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज ने गेमिंग, डिजिटल मनोरंजन पर केंद्रित एआई सेंटर ऑफ एक्सलेंस स्थापित करने के लिए तेलंगाना सरकार के साथ डील की है। यह सेंटर गेमिंग, इंटरेक्टिव मीडिया, गेमिफाइड लर्निंग और अन्य डिजिटल कंटेंट जैसे क्षेत्रों में रिसर्च, डेवलपमेंट और इनोवेशन पर ध्यान केंद्रित करेगा। इसके अलावा नजारा का यह सेंटर एआई, वीआर/एआर (वर्चुअल और ऑगमेंटेड रियलिटी), ब्लॉकचेन और वेब 3.0 जैसी टेक्नोलॉजी का भी फायदा उठाएगा।

क्या कहा कंपनी के सीईओ ने

नजारा टेक्नोलॉजीज के सीईओ नीतीश मित्तरसेन ने कहा- सार्वजनिक-निजी भागीदारी और नीतिगत विकास के जरिये उद्योग को बढ़ावा देने में तेलंगाना के सक्रिय दृष्टिकोण ने इस पहल के लिए आदर्श परिवेश तैयार किया है। तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री डी श्रीधर बाबू ने कहा कि नजारा टेक्नोलॉजीज के साथ साझेदारी राज्य को एआई-संचालित डिजिटल इनोवेशन में वैश्विक अगुवा के रूप में स्थापित करने की दिशा में अहम कदम है।

शेयर का हाल

बीएसई पर नजारा टेक्नोलॉजीज के शेयर में भारी उतार-चढ़ाव रहा। सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को पिछले बंद स्तर के मुकाबले 4.35% प्रतिशत बढ़कर 987.95 रुपये पर पहुंच गया। हालांकि, कुछ देर बाद ही शेयर में मुनाफावसूली देखने को मिली और यह लाल निशान के साथ 944.30 रुपये पर बंद हुआ। अगस्त 2024 में शेयर 1,035 रुपये के स्तर तक गया था। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। मई 2024 में शेयर की कीमत 590.85 रुपये के निचले स्तर तक आ गई।

दिग्गज निवेशक का दांव

नजारा टेक्नोलॉजीज पर दिग्गज निवेशक रेखा झुनझुनवाला का भी बड़ा दांव है। उन्होंने इस कंपनी में 8.37 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। यह 64,03,620 शेयर के बराबर है। इस कंपनी में SBI मल्टीकैप और ICICI प्रूडेंशियल फ्लैक्सीकैप फंड की बड़ी हिस्सेदारी है। इन दोनों फंड्स के पास क्रमश: 7.80 फीसदी और 6.17 फीसदी हिस्सेदारी है। बता दें कि कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 10.05 फीसदी की है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास कंपनी की 89.95 फीसदी हिस्सेदारी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top