Uncategorized

इलेक्ट्रिक बस बनाएगी ऑनलाइन ट्रेवल कंपनी, एक साल में 2 बार दे चुकी है बोनस शेयर

 

ऑनलाइन ट्रेवल सर्विसेज उपलब्ध कराने वाली ईजमायट्रिप (EaseMyTrip) की पैरेंट कंपनी ईजी ट्रिप प्लानर्स के शेयरों में तूफानी तेजी आई है। ईजी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड के शेयर गुरुवार को दिन के कारोबार के दौरान 14 पर्सेंट की तेजी के साथ 44.30 रुपये पर जा पहुंचे। कारोबार के आखिर में कंपनी के शेयर करीब 11 पर्सेंट के उछाल के साथ 43.08 रुपये पर बंद हुए हैं। कंपनी ने इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग में कदम रखने से जुड़े अपने प्लान का ऐलान किया है।

इलेक्ट्रिक बस मैन्युफैक्चरिंग के लिए बनाएगी नई इकाई
ईजी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि कंपनी के बोर्ड ने इलेक्ट्रिक बसों की मैन्युफैक्चरिंग के लिए पूर्ण मालिकाना हक वाली सहायक इकाई बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। नई इकाई बनाने की टाइमलाइन या इसकी कॉस्ट के बारे में फिलहाल कोई डीटेल्स सामने नहीं आए हैं। ईजी ट्रिप प्लानर्स टिकट बुकिंग, ट्रांसपोर्ट अरेंजमेंट, टूर प्लानिंग और एकोमडेशन सर्विसेज ऑफर करती है। कंपनी को फिलहाल मैन्युफैक्चरिंग का कोई एक्सपीरियंस नहीं है।

एक साल में 2 बार बोनस शेयर बांट चुकी है कंपनी
ईजी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड (Easy Trip Planners) अपने शेयरहोल्डर्स को एक साल में 2 बार बोनस शेयर बांट चुकी है। कंपनी ने फरवरी 2022 में अपने निवेशकों को 1:1 के रेशियो में बोनस शेयर दिए थे। यानी, कंपनी ने हर शेयर पर 1 बोनस शेयर दिया। इसके बाद कंपनी ने नवंबर 2022 में 3:1 के रेशियो में बोनस शेयर दिए। यानी, कंपनी ने हर 1 शेयर पर इनवेस्टर्स को 3 बोनस शेयर दिए हैं। कंपनी ने नवंबर 2022 में अपने शेयरों का भी बंटवारा किया। कंपनी ने 2 रुपये फेस वैल्यू वाले शेयर को 1 रुपये फेस वैल्यू वाले शेयरों में बांटा है। ईजी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड के शेयरों में पिछले एक महीने में करीब 9 पर्सेंट की तेजी आई है। कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 54 रुपये है। वहीं, ईजी ट्रिप प्लानर्स के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 37.01 रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top