IPO

Travels & Rentals IPO Listing: ट्रैवल कंपनी ने किया मालामाल, लेकिन 37% प्रीमियम पर एंट्री के बाद फिसले शेयर

Travels & Rentals IPO Listing: देश-विदेश के ट्रैवल से जुड़ी सर्विसेज मुहैया कराने वाली ट्रैवल्स एंड रेंटल्स (Travels & Rentals) के शेयरों की आज BSE के SME प्लेटफॉर्म पर धांसू एंट्री हुई। इसके आईपीओ को ओवरऑल 608 गुना से अधिक बोली मिली थी। आईपीओ के तहत 40 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए हैं। आज BSE SME पर इसकी 55 रुपये पर एंट्री हुई है यानी कि आईपीओ निवेशकों को 37.5 फीसदी का लिस्टिंग गेन (Travels & Rentals Listing Gain) मिला। हालांकि आईपीओ निवेशकों की खुशी थोड़ी ही देर में हल्की फीकी हो गई जब शेयर टूट गए। टूटकर यह 54.90 रुपये (Travels & Rentals Share Price) पर आ गया यानी कि आईपीओ निवेशक अब 37.25 फीसदी मुनाफे में हैं।

Travels & Rentals IPO को मिला था तगड़ा रिस्पांस

ट्रैवल्स एंड रेंटल्स का ₹12.24 करोड़ का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 29 अगस्त-2 सितंबर तक खुला था। इस आईपीओ को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पांस मिला था और ओवरऑल यह 608.46 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसमें खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा 429.90 गुना भरा था। इस आईपीओ के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 30.60 लाख नए शेयर जारी हुए हैं। इन शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में करेगी।

Travels & Rentals के बारे में

वर्ष 1996 में बनी ट्रैवल्स एंड रेंटल्स एयरलाइन टिकट, होटल्स, टूर पैकेजेज, रेल टिकट्स, ट्रैवल इंश्योरेंस, पासपोर्ट और वीजा प्रोसेसिंग और टूरिस्ट प्लेसेज के टिकट्स इत्यादि जैसी सर्विसेज देती है। इसका यूरोप, अमेरिका, दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया, मिडिल ईस्ट, अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में मजबूत नेटवर्क है। मार्च 2024 तक मौजूद डेटा के मुताबिक इसके 58 एंप्लॉयीज हैं। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो यह लगातार मजबूत हुई है। वित्त वर्ष 2022 में इसे 69.01 लाख रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था जो अगले वित्त वर्ष 2023 में उछलकर 1.51 करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2024 में 2.97 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू सालाना 66 फीसदी से अधिक की चक्रवृद्धि दर (CAGR) से बढ़कर 8.04 करोड़ रुपये पर पहुंच गया और कर्ज 21 फीसदी के सीएजीआर से घटकर 4.71 करोड़ रुपये पर आ गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top