Markets

PNB Housing Finance की NCD के जरिए 2500 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी, 9 सितंबर को होगी बोर्ड की बैठक

PNB Housing Finance share: पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस जल्द ही नॉन-कनवर्टिबल डिबेंचर यानी NCD के जरिए फंड जुटाने के प्रस्ताव पर फैसला लेगी। कंपनी के बोर्ड की बैठक 9 सितंबर को होने वाली है। इस बैठक में NCD के माध्यम से 2500 करोड़ रुपये तक का फंड जुटाने पर फैसला लिया जाएगा। कंपनी ने आज 4 सितंबर को एक रेगुलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी दी। इस बीच कंपनी के शेयरों में आज 5 फीसदी का अपर सर्किट लग गया। यह स्टॉक BSE पर 1052.90 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

PNB Housing Finance का बयान

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि 9 सितंबर को होने वाली मीटिंग में अगले छह महीनों में किस्तों में प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर 2500 करोड़ रुपये तक का NCD जारी करने पर विचार और मंजूर किया जाएगा। पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में हाल के महीनों में कई बड़ी हिस्सेदारी बेची गई है। इनमें कार्लाइल ग्रुप, जनरल अटलांटिक सिंगापुर और एशिया ऑपर्च्युनिटीज वी (मॉरीशस) जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

PNB Housing Finance का फाइनेंशियल

पीएनबी हाउसिंग का नेट प्रॉफिट वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में 25 फीसदी बढ़कर 433 करोड़ रुपये हो गया, जिसमें होम लोन में लगातार ग्रोथ ने मदद की है। कंपनी का ग्रॉस नॉन-परफॉ्र्मिंग एसेट (GNPA) पिछले साल के 3.76 फीसदी से 241 बेसिस प्वाइंट घटकर 1.35 फीसदी रह गया। नेट एनपीए पिछले साल के 2.59 फीसदी से घटकर 0.92 फीसदी रह गया। डिसबर्समेंट में सालाना आधार पर 19 फीसदी की वृद्धि हुई और यह 4,398 करोड़ रुपये हो गया।

4 साल में 335% रिटर्न

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में पिछले एक महीने में 36 फीसदी की तेजी देखी गई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 46 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 34 फीसदी चढ़े हैं। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को करीब 60 फीसदी का रिटर्न मिला है। पिछले 4 सालों में इसने 335 फीसदी का मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top