Tech

Ola Electric इस साल लॉन्च कर सकती है 3-व्हीलर, डिजाइन और फीचर्स में हो सकती हैं ये खूबियां

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) इस साल अपना नया इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लॉन्च कर सकती है। इसकी अनुमानित कीमत बजाज ऑटो के EV थ्री-व्हीलर से कम होगी। मामले से परिचित सूत्रों ने यह जानकारी दी है। नाम न बताने की शर्त पर सूत्रों ने बताया कि इस थ्री-व्हीलर में कई ऐसे फीचर होंगे जो इस कैटेगरी में पहली बार पेश किए गए हैं। इस EV में सेगमेंट में अन्य इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स की तुलना में अधिक जगह और फीचर्स होंगे। बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों में आज 5 सितंबर को 4 फीसदी का उछाल आया है।

Ola Electric के 3 wheeler होंगी ये खासियतें

हालांकि, दूसरी ओर ओला इलेक्ट्रिक के प्रवक्ता ने इस खबर पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। ET ऑटो की रिपोर्ट के अनुसार इस थ्री-व्हीलर का नाम अस्थायी रूप से “Raahi” रखा गया है, जिसका मतलब है ट्रैवलर। ओला के इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर का मुकाबला इस सेगमेंट में बजाज RE, महिंद्रा ट्रिओ और Piaggio एप ई-सिटी जैसी स्थापित कंपनियों से होगा।

ET Auto द्वारा मिली तस्वीरों के अनुसार ओला EV थ्री-व्हीलर को स्पेस और व्यावहारिकता को अधिकतम करने के लिए सुंदरता पर कम फोकस के साथ डिजाइन किया गया है। इसके फ्रंट प्रोफाइल में चौकोर हेडलाइट्स, एक बड़ी विंडशील्ड, A-पिलर-माउंटेड ORVM और केबिन डोर हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ओला अपने EV थ्री-व्हीलर के पैसेंजर वर्जन के अलावा एक गुड्स कैरियर वर्जन भी लॉन्च करेगी। कमर्शियल वर्जन में कथित तौर पर एक बड़ा लोडिंग बे होगा जिसे अलग-अलग क्लाइंट की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किया जा सकता है।

Bhavish Aggarwal ने भी दिए हैं 3 wheeler लॉन्च करने के संकेत

5 सितंबर को CNBC-TV18 से बात करते हुए ओला इलेक्ट्रिक के एमडी और चेयरमैन भाविश अग्रवाल ने संकेत दिया कि ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी जल्द ही थ्री-व्हीलर को बाजार में लाने की उम्मीद कर रही है। उन्होंने कहा, “ओला इलेक्ट्रिक की शुरुआत से ही थ्री-व्हीलर हमेशा से हमारे रडार पर रहा है। हमने इस पर कुछ टेक्नोलॉजी फोकस भी शोकेस किया है, और हमारी पूरी मैन्युफैक्चरिंग टेक्नोलॉजी ताकत जो हमने टू-व्हीलर में बनाई है, जब हम अपने प्रोडक्ट्स को लाने का फैसला करेंगे, तो थ्री-व्हीलर में आसानी से ट्रांसफर हो जाएगी।”

सूत्रों ने बताया कि थ्री-व्हीलर के लॉन्च से कंपनी की प्रॉफिटेबिलिटी में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है, क्योंकि इस सेगमेंट में भारी मार्जिन के साथ-साथ ओला की बैटरी सेल, मोटर्स और सॉफ्टवेयर का वर्टिकल इंटीग्रेशन भी शामिल है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top