Uncategorized

Ola इलेक्ट्रिक के शेयर ने फिर लगाई दौड़, 6 दिन की गिरावट पर ब्रेक, एक्सपर्ट की नजर

 

Ola Electric Mobility share: इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी- ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शेयरों की सुस्ती दूर हो गई है। सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को यह शेयर लगभग 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 119.30 रुपये के भाव तक पहुंच गया। इसी के साथ छह दिनों की गिरावट का सिलसिला टूट गया है। छह दिनों की गिरावट की वजह से शेयर लगभग 14 प्रतिशत गिर चुका है। 20 अगस्त 2024 को शेयर 157.53 रुपये के स्तर तक पहुंच गया था। यह शेयर का ऑल टाइम हाई है। यह शेयर 9 अगस्त 2024 को 75.99 रुपये के निचले स्तर पर था।

बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक के आईपीओ की लिस्टिंग इसी तारीख को फ्लैट हुई। इस आईपीओ का इश्यू प्राइस 72 से 76 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था। हालांकि, लिस्टिंग के दिन ही शेयर ने लंबी छलांग भी लगाई।

क्या है तेजी की वजह

मैनेजमेंट की मजबूत टिप्पणियों ने ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी शेयर के लिए सेंटिमेंट को मजबूत किया है। CNBC-TV18 के साथ बातचीत में कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहन (EV) के विस्तार पर फोकस किया। इसके अलावा मैनेजमेंट ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि ओला इलेक्ट्रिक की वृद्धि उद्योग में सबसे अधिक है।

क्या कहना है ब्रोकरेज का

ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी स्टॉक और स्टॉकब्रोकर भी बैटरी सेल निर्माण में बड़े निवेश पर ओला इलेक्ट्रिक के फोकस से प्रभावित हैं। ब्रोकरेज को लगता है कि ईवी बाइक सेक्टर में नए लॉन्च के साथ ओला इलेक्ट्रिक के लिए संभावनाएं आशाजनक हैं। ब्रोकरेज ने कहा कि हमारे पास शेयर के लिए ज्यादा प्राइस हिस्ट्री नहीं है लेकिन अल्पावधि के लिए शेयर ओवरसोल्ड दिखता है। बुनियादी बातों से पता चलता है कि स्टॉक में काफी संभावनाएं हैं। ब्रोकरेज निवेशकों को आने वाले महीनों में 140 रुपये के टारगेट और 95 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ होल्ड की सलाह दे रहा है।

घाटे में है कंपनी

ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का अप्रैल-जून तिमाही में घाटा सालाना आधार पर बढ़कर 347 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी को इससे पिछले साल की अप्रैल-जून तिमाही में 267 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। तिमाही में परिचालन आय 1,644 करोड़ रुपये रही, जबकि पिछले साल समान तिमाही में यह 1,243 करोड़ रुपये थी। कंपनी ने कहा कि पहली तिमाही में उसका कुल खर्च बढ़कर 1,849 करोड़ रुपये हो गया, पिछले साल समान अवधि में यह 1,461 करोड़ रुपये था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top