Uncategorized

₹72 तक टूट सकता है यह पावर शेयर, 75% तक होगा नुकसान, एक्सपर्ट ने चेताया, बोले- बेच दो

 

Power stock to buy: सरकारी कंपनी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड यानी बीएचईएल (BHEL) के शेयर फोकस में हैं। मार्केट एनालिस्ट इस शेयर को लेकर सचेत हैं। ब्रोकरेज फर्म एचएसबीसी ने 72 रुपये के टारगेट साथ बीएचईएल पर ‘सेल’ रेटिंग बनाए रखी है। आज गुरुवार को यह शेयर 280.45 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। हालांकि, बाद में इसमें मुनाफावसूली हुई और यह 2% तक गिरकर बंद हुआ। यानी आज के प्राइस के हिसाब से इस पावर शेयर में करीबन 75% की गिरावट आ सकती है। बता दें कि यह कंपनी सालभर में करीबन 100% तक चढ़ा है।

10 एनालिस्ट ने दी है बेचने की सलाह

हालांकि, कुछ अन्य मार्केट एनालिस्ट का मानना ​​है कि यदि स्टॉक अधिक गिरता है तो उसमें दांव लगाया जा सकता है क्योंकि इसके बाद इसमें फिर से मजबूती आने की संभावना है। बीएचईएल के शेयर हाल के उच्चतम स्तर ₹335 से 20% नीचे हैं। बता दें कि बीएचईएल पर कवरेज करने वाले 17 एनालिस्ट में से 10 ने स्टॉक पर ‘बेचने’ की सलाह दी है। इसमें एचएसबीसी का ₹72 का टारगेट सबसे कम है, इसके बाद कोटक सिक्योरिटीज का ₹100 का टारगेट दिया है।

हाल ही में अडानी से मिला है ठेका

बता दें कि हाल ही भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड को तीन पावर विद्युत परियोजनाएं स्थापित करने के लिए 11,000 करोड़ रुपये से अधिक का ठेका मिला है। इस राशि में जीएसटी शामिल नहीं है। भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने बीएसई को दी सूचना में बताया, बीएचईएल ने 25 अगस्त को तीन बिजली परियोजनाओं के लिए उपकरणों (बॉयलर, टरबाइन, जेनरेटर) की आपूर्ति और स्थापना व उसे चालू कराने की प्रक्रियाओं के लिए अडानी पावर और उसकी अनुषंगी कंपनी (महान एनर्जीन लिमिटेड) के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी सूचना के अनुसा

र, इन तीन ठेकों का मूल्य 11,000 करोड़ रुपये से अधिक है, जिसमें जीएसटी शामिल नहीं है।

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ब्रोकरेज फर्म पर आधारित है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश या बेचने से पहले अपने एडवाइजर की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top