Uncategorized

₹123 के शेयर पर विदेशी निवेशक हुए फिदा, लगाया बड़ा दांव, खबर आते ही खरीदने की मची लूट, आपके पास है क्या?

 

Shanti Educational Initiatives Ltd: शांति एजुकेशनल इनिशिएटिव्स लिमिटेड के शेयर आज गुरुवार 5 सितंबर को फोकस में रहे। कंपनी के शेयर आज 4% से अधिक की तेजी आई और यह शेयर 123 रुपये पर पहुंच गया। शेयरों में इस तेजी के पीछे विदेशी निवेशकों का बड़ा दांव है। दरअसल, मॉरीशस स्थित एफआईआई अल्बुला इन्वेस्टमेंट फंड लिमिटेड ने शांति एजुकेशनल इनिशिएटिव्स लिमिटेड में 2.93% हिस्सेदारी खरीदी है। कंपनी के जून 2024 शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, अधिग्रहण से पहले अल्बुला इन्वेस्टमेंट फंड लिमिटेड के पास इस कंपनी में 5.22% हिस्सेदारी थी। अल्बुला इन्वेस्टमेंट फंड वर्तमान में कल के नए स्टॉक लेनदेन के बाद कंपनी का 8.15% हिस्सा है। बता दें कि सिर्फ छह महीने में इसने 110% का तगड़ा रिटर्न दिया है। इस साल अब तक यह शेयर 90% चढ़ा है।

क्या है डिटेल

शांति एजुकेशनल इनिशिएटिव्स लिमिटेड ने लीजेंड्स ग्लोबल ऑपर्च्युनिटीज (सिंगापुर) पीटीई लिमिटेड को 120.85 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 9 लाख शेयर (0.56 प्रतिशत) और न्यू लीना इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड ने अगस्त में समान संख्या में शेयर बेचे। जून 2024 तक शेयरहोल्डिंग पैटर्न, न्यू लीना इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड के पास कंपनी में 4.94% स्टेक है. जून 2024 तक शेयरहोल्डिंग पैटर्न, न्यू लीना इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड के पास कंपनी में 4.94% स्टेक है।

कंपनी का कारोबार

शांति एजुकेशनल इनिशिएटिव का प्राइमरी फंक्शन एजुकेशनल सर्विसेज और कार्यक्रमों की पेशकश करना है। कंपनी प्ले स्कूल से कक्षा 12 तक एजुकेशनल संस्थानों को डिजाइन, निर्माण और संचालित करती है। यह स्कूल प्रबंधन समाधान का प्रदाता है और शिक्षा क्षेत्र में सबसे तेजी से विस्तार करने वालों में से एक है। जून 2024 को समाप्त तिमाही मे शांति एजुकेशनल इनिशिएटिव्स ने बिक्री में 16.47% की वृद्धि देखी गई, जो जून 2024 को समाप्त तिमाही में ₹9.83 करोड़ तक पहुंच गई। वहीं, पिछली तिमाही में ₹3.13 करोड़ की तुलना में ₹3.09 करोड़ की राशि के लाभ में 1.28% की कमी दर्ज की।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top