Uncategorized

रेमंड लाइफस्टाइल का शेयर 99% ऊपर ₹3,000 पर लिस्ट हुआ: अभी इसमें 5% का लोअर सर्किट; सूटिंग सेगमेंट में कंपनी की 60% हिस्सेदारी

 

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर रेमंड लाइफस्टाइल की लिस्टिंग सेरेमनी हुई।

अपनी मूल कंपनी रेमंड से अलग हुई रेमंड लाइफस्टाइल के शेयर आज स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट हो गए हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर कंपनी का शेयर बेस प्राइस 1,503.3 रुपए प्रति शेयर से 99.5% ऊपर 3,000 रुपए पर लिस्ट हुआ।

 

वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर शेयर बेस प्राइस 1,562.6 रुपए प्रति शेयर से 93% ऊपर 3,020 रुपए पर लिस्ट हुआ। हालांकि, लिस्टिंग के बाद रेमंड लाइफस्टाइल में गिरावट देखी गई और अब इसमें 5% का लोअर सर्किट लग गया है। अनलॉकिंग वैल्यू प्रोसेस के जरिए शेयर का बेस प्राइस तक किया गया।

वेंचुरा सिक्योरिटीज ने रेमंड लाइफस्टाइल की वैल्यू 30,000 करोड़ रुपए आंकी
रेमंड लाइफस्टाइल का वर्तमान में मार्केट कैप 17,363.23 करोड़ है। वेंचुरा सिक्योरिटीज ने रेमंड लाइफस्टाइल की वैल्यू 30,000 करोड़ रुपए आंकी है।

इस वैल्यू पर स्टॉक ब्रोकर ने 4,927 रुपए प्रति शेयर का टार्गेट दिया है। वेंचुरा सिक्योरिटीज ने कहा -कंपनी न केवल वित्त वर्ष 24 में डेट फ्री (लोन से मुक्त) हो गई है, बल्कि उसके पास 200 करोड़ रुपए की नकदी भी है।

डीमर्जर के बाद के चार प्रमुख सेगमेंट
रेमंड ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर गौतम सिंघानिया ने कंज्यूमर लाइफस्टाइल बिजनेस को अलग करके रेमंड लाइफस्टाइल को प्‍योर-प्‍ले कंज्‍यूमर ब्रैंडेड अपैरल और टेक्‍सटाइल बिजनेस बनाया है। डीमर्जर के बाद, रेमंड लाइफस्टाइल के चार प्रमुख सेगमेंट हैं-

  • वेडिंग एंड एथनिक वियर
  • गारमेंट्स एक्‍सपोर्ट्स
  • ब्रैंडेड अपैरल
  • टेक्‍सटाइल्‍स

अगले 3 साल में 800-900 नए टेक्सटाइल स्टोर खोलेगी कंपनी
रेमंड लाइफस्टाइल का लक्ष्य अगले 3 साल में 800-900 नए टेक्सटाइल स्टोर खोलने का है। एथनिक्स ब्रैंड अकेले इस साल लगभग 100 नए स्टोर लॉन्च करने की तैयारी में है। एक निजी चैनल से बात करते हुए गौतम सिंघानिया ने कहा- हम इस सेक्टर में बहुत उत्साहित हैं और हमारे पास ग्रोथ के कई मौके हैं, हमारा सारा फोकस इसी पर है। डीमर्जर शेयरहोल्डर वैल्यू के लिए फायदेमंद है और निवेशकों को उनकी रूचि की कंपनियों में निवेश करने का मौका देता है।

55 से ज्यादा देशों में अपने प्रोडक्ट्स एक्सपोर्ट करती है कंपनी
रेमंड रियल्टी टेक्सटाइल सेगमेंट की मार्केट लीडिंग कंपनी है। मुंबई में स्थित ये कंपनी देश की सबसे बड़ी ऊनी कपड़ा मैन्युफैक्चरर भी है। सूटिंग सेगमेंट में रेमंड की अकेले 60% हिस्सेदारी है। घरेलू बाजार में कंपनी की 4,000 से भी ज्यादा मल्टी-ब्रैंड आउटलेट्स और 637 रिटेल स्टोर्स हैं। कंपनी अपने प्रोडक्ट्स को अमेरिका, कनाडा, यूरोप, जापान और मिडिल ईस्ट सहित दुनियाभर के 55 से ज्यादा देशों में एक्सपोर्ट करती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top