Uncategorized

मुकेश अंबानी की कंपनी दे रही 1 पर 1 बोनस शेयर, निवेशकों के लिए आज बड़ा दिन

 

Bonus Share: मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शयेर (Reliance Industries Limited) आज गुरुवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयर 3052.05 रुपये के इंट्रा डे हाई पर हैं। दरअसल, आज रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की बोर्ड मीटिंग है और इसमें 1:1 के रेशियो में बोनस शेयर को अप्रूव किया जाना है। बता दें कि हाल ही में कंपनी ने अपने शेयरधारकों को एक शेयर पर एक बोनस शेयर देने का प्रस्ताव किया है और कहा था कि इस पर अंतिम निर्णय पांच सितंबर को निदेशक मंडल की बैठक में होगा।

क्या है डिटेल

मार्केट कैप के लिहाज से देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस ने इससे पहले सितंबर, 2017 में ‘बोनस शेयर’ जारी किए थे। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा था, ‘‘कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक पांच सितंबर बृहस्पतिवार को होने वाली है। इसमें कंपनी के शेयरधारकों को एक पर एक के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने की अनुशंसा को निदेशक मंडल के अप्रूवल के लिए रखा जाएगा।’’ बता दें कि कंपनी का मार्केट कैप 20,48,519.75 करोड़ रुपये का है।

पहले भी कंपनी ने बांटे हैं बोनस

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कंपनी की वार्षिक आमसभा में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा था कि निदेशक मंडल की पांच सितंबर को होने वाली बैठक में प्रति शेयर एक ‘बोनस शेयर’ जारी करने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘जब रिलायंस आगे बढ़ती है तो हम अपने शेयरधारकों को भी इसका लाभ देते हैं।’’ इससे पहले रिलायंस ने इससे पहले 2017 और 2009 में भी शेयरधारकों को 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी किए थे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top