Uncategorized

लगातार 4 दिन से इस शेयर में रॉकेट सी रफ्तार, दिग्गज निवेशक के पास हैं 1.70 लाख शेयर

 

Pondy Oxides and Chemicals share: शेयर बाजार में मचे हाहाकार के बीच बुधवार को पॉन्डी ऑक्साइड्स एंड केमिकल्स (POCL) के शेयर पर निवेशक टूट पड़े। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन इस शेयर में 10 फीसदी का अपर सर्किट लगा और भाव 2173.90 रुपये पर पहुंच गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। बता दें कि

यह शेयर लगातार चौथे दिन उच्चतम स्तर पर कारोबार कर रहा है। इस अवधि के दौरान शेयर में 22 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पिछले तीन हफ्तों में कंपनी के शेयर 60 फीसदी चढ़ गए हैं। वहीं, पिछले तीन महीनों में शेयर ने 263 फीसदी का रिटर्न दिया है।

स्टॉक स्प्लिट को मंजूरी

बीते 8 अगस्त को पॉन्डी ऑक्साइड्स एंड केमिकल्स के बोर्ड ने 1:1 रेश्यो में स्टॉक स्प्लिट का ऐलान किया था। मतलब यह कि एक शेयर को दो हिस्सों में बांटने का प्रस्ताव था। यह कदम कंपनी ने इक्विटी शेयरों की लिक्विडिटी बढ़ाने और इसे अधिक किफायती बनाकर छोटे निवेशकों की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए उठाया है।

दिग्गज निवेशक का दांव

शेयरहोल्डिंग पैटर्न पर गौर करें तो जून 2024 तिमाही के अंत तक दिग्गज निवेशक डॉली खन्ना की कंपनी में बड़ी हिस्सेदारी थी। डॉली खन्ना के पास 1,70,974 इक्विटी शेयर या 1.31 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। इसी तरह कंपनी के अन्य निवेशकों में संगीता हैं, जिनके पास कंपनी के 2,30,000 शेयर या 1.77 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इसके अलावा रमेश शांतिलाल तोलाट के पास कंपनी के 1,48,714 शेयर या 1.14 प्रतिशत हिस्सेदारी है। यह कंपनी में 1 प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी को दिखाता है।

कंपनी के तिमाही नतीजे

जून तिमाही के दौरान कंपनी का प्रॉफिट 216 फीसदी बढ़कर 13 करोड़ रुपये हो गया। परिचालन से राजस्व सालाना आधार पर 37 प्रतिशत और क्रमिक आधार पर 23 प्रतिशत बढ़कर 445 करोड़ रुपये हो गया। एबिटा आय साल-दर-साल आधार पर 76 प्रतिशत बढ़कर 24 करोड़ रुपये हो गई। इसके अलावा एबिटा मार्जिन 4.4 प्रतिशत से बढ़कर 5.4 प्रतिशत हो गया।

कंपनी के बारे में

पॉन्डी ऑक्साइड्स एंड केमिकल्स, भारत की लीडिंग रीसाइक्लिंग और मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। यह गैर-लौह धातुओं के सबसे बड़े रीसाइक्लर्स में से एक है। यह कंपनी सीसा और सीसा मिश्र धातुओं की अग्रणी निर्माता है। वर्तमान में कंपनी अपनी क्षमता का विस्तार करने की प्रक्रिया में है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top