Markets

Sunshine Capital के शेयरों में उछाल, कंपनी के इस फैसले के बाद हुई खरीदारी

NBFC कंपनी सनशाइन कैपिटल के शेयरों में आज 3 सितंबर को 3.57 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 2.32 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी ने जम्मू और कश्मीर के कठुआ में एक अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के डेवलपमेंट के लिए मैन स्टेनलेस स्टील ट्यूब्स लिमिटेड (MSSTL) को 196.4 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की है। कंपनी ने इसके लिए मैन स्टेनलेस के साथ टर्म शीट पर साइन किया है। इस खबर के बीच आज कंपनी के शेयरों में खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप 241.67 करोड़ रुपये हो गया।

इस नए प्रोजेक्ट के तहत नॉन-API इलेक्ट्रिक रेजिस्टेंस वेल्डेड (ERW) कार्बन स्टील पाइप का प्रोडक्शन किया जाएगा। यह मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में एक अहम विस्तार को है, जिसकी प्लान्ड कैपिसिटी 250,000 मीट्रिक टन प्रति वर्ष है।

MSSTL की नई मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को फाइनेंस करके सनशाइन कैपिटल स्टील ट्यूब इंडस्ट्री में एक प्रमुख कंपनी का समर्थन कर रही है। यह कदम उभरते अवसरों का लाभ उठाने के लिए सनशाइन कैपिटल के कमिटमेंट को दिखाता है।

इस कंपनी में प्रमोटर्स की 19.03 फीसदी हिस्सेदारी है। हाल ही में प्रमोटर्स ने इसमें अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। पब्लिक के पास कंपनी के 80.98 फीसदी शेयर हैं। इस कंपनी की स्थापना 1994 में हुई थी। इस साल अब तक कंपनी के शेयरों में 88 फीसदी की तेजी आई है। वहीं, पिछले एक साल में इसने 337.74 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले करीब तीन सालों में स्टॉक ने 2470 फीसदी का मुनाफा कराया है।

(डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी शेयर परफार्मेंस के आधार पर दी गई है। यह बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top