Markets

Multibagger Stock Picks: बजाज हाउसिंग फाइनेंस के IPO का वैल्युएशन काफी आकर्षक, इंश्योरेंस शेयरों में बनेगा पैसा

Stock Picks: बाजार पर बात करते हुए Quest Investment Advisors के CIO अनिरुद्ध सरकार ने कहा कि बैंक शेयरों में अगले 4-6 महीनों में ऐसी ही कमजोरी देखने को मिल सकती है। बैंकों के लिए लेंडिंग डिपॉजिट रेशियो एक बड़ी मुश्किल बना हुआ है। इस मामले प्राइवेट बैंक ज्यादा खराब स्थिति में हैं। आगे बैंकों के लेंडिग रेट में गिरावट देखने को मिल सकती है। बैंकों के डिपॉजिट बढ़ाने के लिए एफडी रेट बढ़ानी होंगी। अगले 6 महीनों में आरबीआई भी दरों में कटौती करेगा। ऐसे होने पर बैंकों के नेट इंटरेस्ट मार्जिन पर दबाव आएगा। लेकिन ये भी सही है कि प्राइवेट बैंकों का वैल्युएशन इस समय सही है। यहां से अब इनमें बहुत ज्यादा गिरवाट का डर नहीं है। बैंकों में अगले 4-6 महीने कंसोलीडेशन जारी रह सकता है।

बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ काफी आकर्षक वैल्युएशन

एनबीएफसी कंपनियों पर बात करते हुए अनिरुद्ध सरकार ने कहा कि बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ के चलते हाल के दिनों में हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों में तेजी आई है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ काफी आकर्षक वैल्युएशन पर आ रहा है। इस आईपीओ की काफी मजबूत लिस्टिंग की संभावना है।

आईटी में अभी और तेजी की संभावना

अनिरुद्ध सरकार आगे कहा कि आमेरिका में रेट कट की संभावना को बाजार पूरी तरह से पचा चुका है यह कहना सही नहीं होगा। संभावना के वास्तविकता में बदलने पर ही उसका पूरा असर दिखता है। अमेरिका में दरें घटने का भारतीय आईटी और फार्मा कंपनियों को फायदा मिलेगा। अनिरुद्ध का मानना है कि आईटी एक ऐसा स्पेस है जिसमें अभी भी तेजी की काफी संभावना बाकी है। आगे 6-9 महीनों में इस सेक्टर में तेजी देखने को मिल सकती है।

इंश्योरेंस एक बहुत बड़ा थीम, आगे बनेगा पैसा

उन्होंने आगे कहा कि केमिकल सेक्टर में दक्षिण एशियाई देशों से बड़ी सप्लाई आ रही है। इसके चलते इस सेक्टर पर दबाव रह सकता है। दूसरी तरफ उनको इंश्योरेंस कंपनियों में लंबी अवधि के नजरिए से तेजी की काफी संभावना दिख रही है। इंश्योरेंस एक बहुत बड़ा थीम है निवेशकों को अभी इसमें मुनाफावसूली नहीं करनी चाहिए और अपने निवेश में बने रहना चाहिए।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top