Uncategorized

₹35 का शेयर पर विदेशी निवेशक हैं फिदा, खरीदने की मची लूट, लगा अपर सर्किट, आपका है दांव

 

Penny stock: विपुल लिमिटेड के शेयरों (Vipul Ltd) में आज मंगलवार को 5% का अपर सर्किट लगा। कंपनी के शेयर 35.80 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गए थे। इस तेजी के साथ ही ट्रेडिंग वॉल्यूम में भी उछाल आया जो बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर तीन गुना से भी अधिक हो गया। भारतीय रियल एस्टेट बाजार में प्रमुख प्लेयर विपुल लिमिटेड के पास वर्तमान में 505.93 करोड़ रुपये का मार्केट कैप है।

कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन

पिछले पांच सालों में 188% CAGR की जबरदस्त बढ़ोतरी के साथ कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन प्रभावशाली रहा है। 2.02x के वैल्यू-से-इनकम (PE) रेशियो और 101% के इक्विटी पर रिटर्न (ROE) के साथ स्टॉक का वैल्यूएशन आकर्षक बना हुआ है। पिछले छह महीनों में विपुल लिमिटेड के स्टॉक ने 8.66% का पॉजिटिव रिटर्न दिया है, और इस साल (YTD) अब तक स्टॉक ने 103.12% का रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में स्टॉक में 136.75% की तेजी आई है। स्टॉक का 52-सप्ताह का हाई 55.01 रुपये और लो 13.20 रुपये है।

शेयरों में तेजी की वजह

कंपनी के शेयर की कीमत में हालिया उछाल पिछले सप्ताह हुए पॉजिटिव खबर से भी जुड़ा हो सकता है। दरअसल, विपुल लिमिटेड को सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेज (इंडिया) लिमिटेड (CDSL) और नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड (NSDL) से क्रेडिट कन्फर्मेशन लेटर मिला था। इससे कंपनी में निवेशकों का भरोसा और बढ़ सकता है। 31 मई, 2024 तक विपुल लिमिटेड के शेयरधारिता पैटर्न से पता चलता है कि प्रमोटरों के पास 51.51% की हिस्सेदारी है। विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है, जो 31 मार्च, 2024 तक 0.19% से बढ़कर 1.89% हो गई है। FII की यह बढ़ी हुई दिलचस्पी एक पॉजिटिव संकेत है और इससे शेयरों में तेजी आ सकती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top