Business

Tata Consumer Products ने सब्सिडियरी कंपनियों का किया विलय, कारोबार को सरल बनाना है मकसद

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (TCPL) ने अपनी अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनियों का मर्जर पूरा कर लिया है। कंपनी ने टाटा कंज्यूमर सोलफुल प्राइवेट लिमिटेड, नॉरिशको बेवरेजेज लिमिटेड और टाटा स्मार्टफूडज लिमिटेड का TCPL के साथ विलय किया है। कंपनी ने कहा कि कारोबार को सरल और कारगर बनाने के लिए यह कदम उठाया गया है। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 0.08 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 1199.20 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

Tata Consumer Products का बयान

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने एक बयान में कहा उसने यह कदम फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMCG) कंपनियों के बिजनेस को सरल और सुव्यवस्थित करने पर फोकस के तहत उठाया है। कंपनी ने आगे कहा कि इन बिजनेस यूनिट्स के लिए ऑपरेटिंग स्ट्रक्चर में कोई बदलाव नहीं होगा। वे इन पोर्टफोलियो पर फोकस करना जारी रखेंगे – बाजरा बेस्ड प्रोडक्ट्स, रेडी-टू-ड्रिंक प्रोडक्ट और कुक/रेडी-टू-ईट प्रोडक्ट्स।

Tata Consumer Products के CEO ने क्या कहा?

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के MD और CEO सुनील डिसूजा ने कहा, ‘हम अपनी स्ट्रेटेजिक प्राथमिकताओं के तहत अपने बिजनेस को री-ऑर्गेनाइज कर रहे हैं, जिसके तहत तालमेल को अनलॉक करने के साथ भविष्य के लिए तैयार ऑर्गेनाइजेशन बनाया जाएगा। यह विलय एक सरल और बेहतर बिजनेस बनाने की दिशा में एक और कदम है। यह एडमिनिस्ट्रेटिव और वित्तीय तालमेल को बेहतर करेगा। मौजूदा बिजनेस ऑपरेटिंग स्ट्रक्चर को बनाए रखने से निरंतरता मिलेगी और यह सुनिश्चित होगा कि ये बिजनेस ग्रोथ एजेंडे पर फोकस्ड रहें।”

TCPL के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में चाय, कॉफी, पानी, RTD, नमक, दालें, मसाले, रेडी-टू-कुक और रेडी-टू-ईट, ब्रेकफास्ट, स्नैक्स और मिनी मील शामिल हैं। कंपनी ने Q1FY25 में 290 करोड़ रुपये का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट दर्ज किया, जो एक साल पहले की अवधि में 317 करोड़ रुपये से 8.5 फीसदी कम है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top