IPO

Shree Tirupati Balajee Agro IPO: 5 सितंबर को खुलेगा 170 करोड़ का आईपीओ, प्राइस बैंड समेत पूरी डिटेल

Shree Tirupati Balajee Agro Trading Company IPO: श्री तिरुपति बालाजी एग्रो ट्रेडिंग कंपनी अपना आईपीओ लाने जा रही है। मध्य प्रदेश स्थित कंपनी ने इसके लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (RHP) दाखिल किए हैं। कंपनी का इरादा पब्लिक इश्यू के जरिए 169.65 करोड़ रुपये जुटाने का है। यह आईपीओ 5 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 9 सितंबर को बंद हो जाएगा। एंकर निवेशकों के लिए यह आईपीओ 4 सितंबर को एक दिन के लिए खुलेगा। इश्यू के लिए 78-83 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया है।

Shree Tirupati Balajee Agro IPO से जुड़ी डिटेल

श्री तिरुपति बालाजी एग्रो ट्रेडिंग कंपनी के आईपीओ के तहत 122.43 करोड़ रुपये के 1.47 करोड़ फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, 47.23 करोड़ रुपये के 56.90 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए होगी। OFS के हिस्से के रूप में प्रमोटर बिनोद कुमार अग्रवाल द्वारा शेयरों की बिक्री की जाएगी। कंपनी में अग्रवाल की 88.38 फीसदी हिस्सेदारी है, और शेष 11.62 फीसदी हिस्सेदारी पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास है।

 

पब्लिक इश्यू का आधा हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए, 35 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए और शेष 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए आरक्षित किया गया है। निवेशक कम से कम 180 इक्विटी शेयरों और उसके बाद 180 शेयरों के मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। पीएनबी इन्वेस्टमेंट सर्विसेज और यूनिस्टोन कैपिटल इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया ऑफर के रजिस्ट्रार के रूप में काम कर रहा है।

Shree Tirupati Balajee कहां करेगी फंड का इस्तेमाल

कंपनी कर्ज चुकाने के लिए आईपीओ से होने वाली आय में से 52.27 करोड़ रुपये का इस्तेमाल करेगी। मई 2024 तक कंसोलिडेटेड बेसिस पर इसका कुल कर्ज 245.33 करोड़ रुपये था। इसके अलावा, 13.5 करोड़ रुपये का उपयोग इंक्रीमेंटल वर्किंग कैपिटल जरूरतों के लिए और 10.74 करोड़ रुपये का उपयोग सब्सिडियरी कंपनियों की वर्किंग कैपिटल जरूरतों के लिए किया जाएगा। इसके अलावा, कंपनी शेष फंड सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए खर्च करेगी।

Shree Tirupati Balajee Agro का बिजनेस

श्री तिरुपति बालाजी एग्रो ट्रेडिंग कंपनी फ्लेक्सिबल इंटरमीडिएट बल्क कंटेनर (FIBC) यानी बड़े लचीले बैग और अन्य इंडस्ट्रियल पैकेजिंग प्रोडक्ट्स बनाती है। इसके प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कई इंडस्ट्री जैसे केमिकल, एग्रो केमिकल, फूड माइनिंग, वेस्ट डिस्पोजल, एग्रीकल्चर, लुब्रिकेंट्स और एडिबल ऑयल में किया जाता है। कंपनी के पास पांच मैन्युफैक्चरिंग यूनिट है। यह सब्सिडियरी कंपनियों ऑनरेबल पैकेजिंग (HPPL), श्री तिरुपति बालाजी FIBC (STBFL), और जगन्नाथ प्लास्टिक (JPPL) के माध्यम से बिजनेस ऑपरेट करती है।

Shree Tirupati Balajee Agro का फाइनेंशियल

श्री तिरुपति बालाजी एग्रो ने वित्त वर्ष 2024 में 36.1 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 74.1 फीसदी अधिक है। कंपनी का अन्य खर्च भी इस अवधि के दौरान 85.3 करोड़ रुपये से घटकर 70.34 करोड़ रुपये हो गए। FY24 में कंपनी का रेवेन्यू 13.5 फीसदी बढ़कर 539.7 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले वित्त वर्ष 2023 में यह 475.4 करोड़ रुपये था। मार्च 2024 को समाप्त वर्ष में कंपनी का EBITDA 29 फीसदी बढ़कर 61.9 करोड़ रुपये हो गया, जबकि मार्जिन 137 बीपीएस बढ़कर 11.47 फीसदी हो गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top