IPO

Premier Energies IPO: 3 सितंबर को लिस्टिंग पर कितना होगा मुनाफा? एक्सपर्ट्स की राय और लेटेस्ट GMP

Premier Energies IPO: प्रीमियर एनर्जीज के आईपीओ को शानदार रिस्पॉन्स मिला और अंतिम दिन तक यह 74.38 गुना सब्सक्राइब हो गया। सब्सक्रिप्शन के बाद अब निवेशकों को लिस्टिंग का इंतजार है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग कल यानी 3 सितंबर को BSE और NSE पर होने वाली है। लिस्टिंग से पहले ग्रे मार्केट में इस आईपीओ की जबरदस्त डिमांड दिख रही है। यह इश्यू 27-29 अगस्त तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। कंपनी का इरादा 2,830 करोड़ रुपये जुटाने का है। इसके लिए 427-450 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड फिक्स किया गया था।

Premier Energies IPO की लिस्टिंग पर एक्सपर्ट्स की राय

स्टॉक्सबॉक्स के रिसर्ट एनालिस्ट आकृति मेहरोत्रा ​​ने कहा, “कंपनी के बड़े निवेश में एक नई 4GW की टॉपकॉन सोलर सेल लाइन शामिल है। इसका रिटर्न ऑन कैपिटल एम्प्लॉयड (ROCE) बेहतर है, जो FY22 में 3.6 फीसदी से बढ़कर FY24 में 25.6 फीसदी हो गया। इसकी बाजार स्थिति मजबूत है। इसकी लिस्टिंग 80-90 फीसदी प्रीमियम पर होने की उम्मीद है।”

 

प्रीमियर एनर्जीज इंटीग्रेटेड सोलर सेल और पैनल में स्पेशलाइजेशन रखती है, जो सोलर सेल, मोनोफेशियल और बाइफेशियल मॉड्यूल और EPC और O&M सॉल्यूशन प्रदान करती है। यह हैदराबाद, तेलंगाना में पांच मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी संचालित करती है।

मेहता इक्विटीज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट प्रशांत तापसे ने कहा, “हमारा मानना ​​है कि निवेशकों की डिमांड उचित वैल्यूएशन, रिन्यूएबल एनर्जी में इंडस्ट्री डिमांड को भुनाने की अच्छी स्थिति और भारत की दूसरी सबसे बड़ी इंटीग्रेटेड सोलर सेल और मॉड्यूल मैन्युफैक्चरर में निवेश करने के अवसर को देखते हुए आई है।”

Premier Energies IPO: ग्रे मार्केट का लेटेस्ट अपडेट

Premier Energies के आईपीओ की ग्रे मार्केट में जबरदस्त डिमांड है। आज 2 सितंबर को यह इश्यू अनलिस्टेड मार्केट में 470 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 920 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 104.44 फीसदी का शानदार मुनाफा होगा। ध्यान रहे कि ग्रे मार्केट में स्थिति लगातार बदलती रहती है।

कितना सब्सक्राइब हुआ Premier Energies IPO

Premier Energies का आईपीओ कुल 74.38 गुना सब्सक्राइब हुआ है। इसमें क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के हिस्से को 216.67 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का हिस्सा 50.04 गुना भरा है। इसके अलावा, रिटेल इंडिविजुअल इनवेस्टर्स (RII) के हिस्से को 7.69 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। एम्प्लॉई रिजर्व का हिस्सा 11.43 गुना भरा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top