Uncategorized

एक्स-डिविडेंड डेट से पहले ऑटो कंपनी के शेयरों की कीमतों में 15% की उछाल, कीमत ₹150 से कम

Munjal Auto Industries Share: मुंजाल ऑटो इंडस्ट्रीज के शेयरों की कीमतों में आज 15 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों का भाव इस उछाल के बाद 122.70 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। यह कंपनी का 52 वीक हाई है। बता दें, इसी महीने कंपनी एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करने जा रही है।

19 सितंबर को एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेगी कंपनी

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में बताया है कि 19 सितंबर को स्टॉक एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेगा। कंपनी की तरफ से 2 रुपये का फाइनल डिविडेंड योग्य निवेशकों को दिया जाएगा। बता दें, रिकॉर्ड डेट वह तारीख होती है जिस दिन कंपनी अपने रिकॉर्ड बुक को चेक करती है। जिन निवेशकों का नाम इसमें रहता है उन्हें ही डिविडेंड का लाभ मिलता है।

इस साल इस स्मॉल कैप ऑटो स्टॉक की कीमतों में 35 प्रतिशत की उछाल आई है। जबकि इसी दौरान निफ्टी50 में 16 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है।

क्या करती है कंपनी?

मुंजाल ऑटो इंडस्ट्रीज अलग-अलग कंपोनेंट्स की मैन्युफैक्चरिंग करती है। साथ ही उनकी एसेंबलिंग भी करती है। कंपनी ऑटोमोटिव, रेन्यूवेबल एनर्जी, एयरोस्पेस, डिफेंस, स्पेस, रेलवे और अन्य सेक्टर में काम करती है। प्रोडेक्ट्स की बात करें तो कंपनी फ्यूल टैंक्स, रिम्स और ऑटोमोटिव वीआईडब्ल्यू पार्ट्स बनाती है।

कंपनी की वित्तीय स्थिति कैसी है?

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी की कमाई 522 करोड़ रुपये रहा है। एक साल पहले यह 518 करोड़ रुपये रहा था। अप्रैल से जून के दौरान कंपनी का प्रॉफिट 10 करोड़ रुपये रहा है। जोकि एक साल पहले 14 करोड़ रुपये रहा था। यानी सालाना आधार पर कंपनी का प्रॉफिट घटा है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top