Uncategorized

2 पर 1 फ्री शेयर बांट रही यह सरकारी कंपनी, रिकॉर्ड डेट का किया ऐलान

NBCC share price: सरकारी कंपनी-एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड ने बोर्ड ने पात्र शेयरधारकों को 1:2 के रेश्यो में बोनस शेयर जारी करने को मंजूरी दी है। इसके तहत कंपनी 2 पर एक बोनस शेयर देगी। कंपनी इसके लिए 90 करोड़ रुपये के स्टोर का उपयोग करेगी। एनबीसीसी ने शेयर बाजार को बताया कि बोर्ड ने बोनस शेयर जारी करने और रिकॉर्ड तिथि तय करने को मंजूरी दे दी है।

क्या कहा कंपनी ने

एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड ने कहा- निदेशक मंडल ने कंपनी के शेयरधारकों को 1:2 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने की सिफारिश की है, यानी रिकॉर्ड तिथि के अनुसार पात्र सदस्यों को प्रत्येक दो मौजूदा शेयरों के लिए एक नया पूरी तरह से चुकता इक्विटी शेयर दिया जाएगा। कंपनी ने बोनस शेयर के रूप में 90 करोड़ शेयर जारी करने का प्रस्ताव रखा है। इसके लिए आगामी वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों की मंजूरी ली जानी है। बोर्ड ने सात अक्टूबर, 2024 को रिकॉर्ड तिथि तय की है।

शेयर का हाल

एनबीसीसी के शेयर की बात करें तो शुक्रवार को 4.29% टूटकर 186.35 रुपये पर आ गया। 28 अगस्त 2024 को शेयर 209.75 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। इससे पहले 2023 में शेयर 51.10 रुपये के स्तर पर था। यह शेयर के 52 हफ्ते का लो है।

फाइनल डिविडेंड

इससे पहले एनबीसीसी ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 1 रुपये के प्रति इक्विटी शेयर पर 0.63 रुपये का फाइनल डिविडेंड देने का ऐलान किया था। इसके लिए रिकॉर्ड तिथि 6 सितंबर, 2024 तय की गई थी। बता दें कि एनबीसीसी ने नई दिल्ली के नौरोजी नगर में अपने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (डब्ल्यूटीसी) और सरोजिनी नगर में डाउनटाउन में लगभग 14,800 करोड़ रुपये मूल्य के ऑफिस और रिटेल इन्वेंट्री की 100 प्रतिशत बिक्री की है।

इससे पहले 14 अगस्त को एनबीसीसी की सहायक कंपनी एचएससीसी (भारत) ने चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान निदेशालय, हरियाणा से 528.21 करोड़ रुपये का ऑर्डर प्राप्त किया। यह ऑर्डर बायोमेडिकल उपकरण और अस्पताल फर्नीचर की खरीद के लिए है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top