Markets

Share News: मल्टीबैगर कंपनी को रेलवे से मिला ₹204 करोड़ का ऑर्डर, सोमवार 2 सितंबर को फोकस में रहेंगे शेयर

GPT Infraprojects Shares: मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली कंपनी जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स के शेयर सोमवार 2 अगस्त को फोकस में बने रहे सकते हैं। दरअसल कंपनी ने इंडियन रेलवे से 204 करोड़ रुपये का एक अहम प्रोजेक्ट्स हासिल किया है। GPT इंफ्राप्रोजेक्ट्स ने शनिवार 31 अगस्त को शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बताया कि साउथ ईस्टर्न रेलवे, कोलकाता ने 204 करोड़ रुपये के एक प्रोजेक्ट्स के लिए उसे सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी घोषित किया है। इसका मतलब है कि यह कॉन्ट्रैक्ट्स इस कंपनी को दिया गया है।

इस कॉन्ट्रैक्ट्स के तहत कंपनी को हावड़ा-खड़गपुर सेक्शन में आने वाले अंदुल-संकराइल स्टेशन के बीच तीन-लेन वाले ओवर ब्रिज रोड और नलपुर-बौरिया स्टेशन के बीच दो-लेन वाला ओवर ब्रिज रोड बनाना है। यह आदेश साउथ ईस्टर्न रेलवे कोलकाता के CAO कंस्ट्रक्शन विभाग ने जारी किया है।

इस बीच कंपनी ने अपनी वित्तीय सेहत को सुधारने पर भी ध्यान दिया है। कंपनी के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर और CFO अतुल टंटिया ने बताया कि वह QIP (क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट) के जरिए 175 करोड़ रुपये का फंड जुटा रही हैं। इस फंड से कंपनी का कर्ज 190 करोड़ रुपये से घटकर 50 करोड़ रुपये रह जाएगा, जिससे सालाना ब्याज में 15 करोड़ रुपये की बचत होगी।

 

उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी का लक्ष्य वित्त वर्ष 2026 तक प्रमोटर होल्डिंग को पूरी तरह से गिरवी से मुक्त करना है। उन्होंने कहा, “हमारा अनुमान है कि वित्त वर्ष 2025 के अंत तक कुछ हिस्सा प्लेज से मुक्त हो जाएगा, और वित्त वर्ष 2026 में हम इसे पूरी तरह से प्लेज-फ्री देखेंगे।”

GPT इंफ्राप्रोजेक्ट्स के शेयर शुक्रवार को 1.47 फीसदी गिरकर 177.10 रुपये के भाव पर बंद हुए। इस साल अबतक इस शेयर में करीब 112.15 फीसदी की तेजी आ चुकी है। वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को करीब 262.68 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले इस कंपनी के शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होते और आज तक उसे बेचा नहीं होता, तो आज उसके 1 लाख रुपये की वैल्यू बढ़कर करीब 3.62 लाख रुपये हो गई होती।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top