IPO

IPOs Next Week: अगले हफ्ते 5 आईपीओ खुलेंगे तो 10 की होगी लिस्टिंग, लेकिन ग्रे मार्केट में सबकी स्थिति नहीं है दमदार

IPOs Next Week: पिछले कुछ समय से आईपीओ को लेकर निवेशकों का रुझान बढ़ता जा रहा है। हर कैटेगरी यानी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB), नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) और खुदरा निवेशकों का हिस्सा ताबड़तोड़ भरा। निवेशक सिर्फ मेनबोर्ड को लेकर ही क्रेज नहीं दिख रहे हैं बल्कि एसएमई के भी आईपीओ को लेकर भी क्रेजी दिख रहे हैं। सितंबर के पहले हफ्ते में आईपीओ मार्केट काफी गुलजार रहने वाला है और न सिर्फ पांच कंपनियों के आईपीओ खुलने वाले हैं बल्कि 10 कंपनियों के शेयरों की मार्केट में एंट्री होने वाली है। यहां इन सभी आईपीओ के बारे में जानकारी दी जा रही है। इसके अलावा ग्रे मार्केट में स्थिति भी दी जा रही है लेकिन मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक ग्रे मार्केट से मिले संकेतों की बजाय कंपनी के फंडामेंटल्स और फाइनेंशियल्स के आधार पर ही निवेश से जुड़ा फैसला लेना चाहिए।

सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे ये आईपीओ

Gala Precision Engineering IPO

प्रिसिशन कंपोनेंट बनाने वाली गागाल प्रिसिशन इंजीनियरिंग का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 2-4 सितंबर के बीच खुला रहेगा। 167.93 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत 135.34 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे। आईपीओ के लिए ₹503-₹529 का प्राइस बैंड फिक्स किया गया है। इसके शेयरों का अलॉटमेंट 5 सितंबर को फाइनल होगा और फिर 9 सितंबर को BSE और NSE पर इसकी एंट्री होगी। ग्रे मार्केट में इसके शेयर आईपीओ के अपर प्राइस बैंड से 200 रुपये यानी 37.81 फीसदी की GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर हैं।

 

जेय्यम ग्लोबल फूड्स का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 2-4 सितंबर के बीच खुला रहेगा। 81.94 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत 73.74 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे। आईपीओ के लिए ₹59-₹61 का प्राइस बैंड फिक्स किया गया है। इसके शेयरों का अलॉटमेंट 5 सितंबर को फाइनल होगा और फिर 9 सितंबर को NSE SME पर इसकी एंट्री होगी। ग्रे मार्केट में इसके शेयरों को लेकर फिलहाल कोई हलचल नहीं है।

Namo eWaste Management IPO

नमो ईवेस्ट मैनेजमेंट के 51.20 करोड़ रुपये के तहत ₹80-₹85 के प्राइस बैंड में 4-6 सितंबर के बीच पैसे लगा सकेंगे। इश्यू के तहत सिर्फ नए शेयर जारी होंगे। शेयरों का अलॉटमेंट 9 सितंबर को फाइनल होगा और फिर NSE SME पर इसकी 11 सितंबर को एंट्री होगी। ग्रे मार्केट में इसके शेयर आईपीओ के अपर प्राइस बैंड से 50 रुपये यानी 58.82 फीसदी की GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर हैं।

Mach Conferences and Events IPO

मैच कांफ्रेंसेंज एंड इवेंट्स का आईपीओ 4-6 सितंबर के बीच खुला रहेगा। इसके ₹125.28 करोड़ के आईपीओ के तहत 50.15 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे। आईपीओ का प्राइस बैंड ₹214-₹225 है। शेयरों का अलॉटमेंट 9 सितंबर को फाइनल होगा और फिर 11 सितंबर को इसकी BSE SME पर एंट्री होगी। ग्रे मार्केट में इसके शेयर आईपीओ के अपर प्राइस बैंड से 100 रुपये यानी 44.44 फीसदी की GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर हैं।

माय मूंदड़ा फिनकॉर्प सब्सक्रिप्शन के लिए 5-9 सितंबर के बीच खुला रहेगा। 33.26 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत सिर्फ नए शेयर जारी होंगे। आईपीओ के लिए ₹104-₹110 का प्राइस बैंड फिक्स किया गया है। इसके शेयरों का अलॉटमेंट 10 सितंबर को फाइनल होगा और फिर 12 सितंबर को NSE SME पर इसकी एंट्री होगी।

IPO Listing Next Week: 10 कंपनियों के लिस्टिंग की तैयारी

सितंबर के पहले कारोबारी हफ्ते में 10 कंपनियों के शेयरों की घरेलू मार्केट में एंट्री होगी। पहले मेनबोर्ड आईपीओ यानी बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होने वाले स्टॉक्स की बात करें तो प्रीमियर एनर्जीज (Premier Energies) की 3 सितंबर को, इको मोबिलिटी की 4 सितंबर को और रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) के निवेश वाली बाजार स्टाईल रिटेल (Baazar Style Retail) की 6 सितंबर को मार्केट में एंट्री होगी। इसमें प्रीमियर एनर्जीज के शेयर ग्रे मार्केट में 93.33%, इको मोबिलिटी के शेयर 45.51% प्रीमियम और बाजार स्टाईल के शेयर 32.39% प्रीमियम पर हैं।

अब एसएमई की बात करें तो 3 सितंबर को इंडियन फॉस्फेट (Indian Phosphate), जय बी लेमिनेशंस (Jay Bee Laminations) और वीडील सिस्टम (Vdeal System); 4 सितंबर को पैरामैट्रिक्स टेक (Paramatrix Tech) और ऐरोन कंपोजिट (Aeron Composite); 5 सितंबर को ट्रैवल एंड रेंटल्स (Travels & Rentals); 6 सितंबर को बॉस पैकेजिंग सॉल्यूशंस (Boss Packaging Solutions) की लिस्टिंग है। इंडियन फॉस्फेट ग्रे मार्केट में 101.01%, जय बी लेमिनेशंस 82.88%, वीडील सिस्टम 26.79% और ऐरोन कंपोजिट 27.20% प्रीमियम पर है। वहीं पैरामैट्रिक्स टेक को लेकर ग्रे मार्केट में कोई हलचल नहीं है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top