Markets

हर 2 शेयर पर एक शेयर ‘मुफ्त’ देगी यह कंपनी, रिकॉर्ड डेट का किया ऐलान, इस साल 127% की आई तेजी

NBCC Share Price: एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शनिवार 31 अगस्त को हुई बैठक में शेयरधारकों को बोनस शेयर करने का ऐलान किया। कंपनी ने 1:2 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने का फैसला लिया है, यानी शेयरधारकों हर दो शेयरों पर एक शेयर मुफ्त मिलेगा।अब इस फैसले पर कंपनी आगामी सालाना जनरल मीटिंग (AGM) के दौरान शेयरधारकों से अंतिम मंजूरी लेगी। NBCC के बोर्ड ने बोनस शेयरों के लिए 7 अक्टूबर 2024 को रिकॉर्ड डेट तय किया है, ताकि यह तय हो सके कि कौन से शेयरधारक बोनस शेयर पाने के योग्य होंगे। बोनस शेयर 31 अक्टूबर 2024 तक शेयरधारकों के डीमैट खाते में क्रेडिट कर दिए जाएंगे।

बता दें कि 2017 के बाद यह पहला मौका है जब NBCC ने बोनस शेयर जारी करने का फैसला लिया है। इससे पहले कंपनी ने 2017 में भी इसी अनुपात में बोनस जारी किए थे।

इससे पहले इसी हफ्ते की शुरुआत में कंपनी ने बताया कि उसने डिविडेंड के उद्देश्य से 6 सितंबर 2024 को रिकॉर्ड डेट तय की बै। कंपनी ने हर शेयर 0.63 रुपये डिविडेंड देने का ऐलान किया है। हालांकि इस फैसले पर भी अभी सालाना जनरल मीटिंग (AGM) के दौरान अंतिम मंजूरी लिया जाना बाकी है, जिसे 25 सितंबर को आयोजित किया जाएगा।

NBCC के शेयर शुक्रवार 31 अगस्त को 4.22% की गिरावट के साथ 186.6 रुपये के भाव पर बंद हुए। यह एक मल्टीबैगर शेयर है, जिसने इस साल की शुरुआत से अबतक अपने निवेशकों को करीब 127.9% का रिटर्न दिया है। वहीं पिछले एक साल में इसके शेयरों में करीब 262 फीसदी की तेजी आई है।

NBCC को हाल ही में मिला है 15000 करोड़ रुपये का ऑर्डर

इससे पहले अगस्त में श्रीनगर डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा एनबीसीसी कंपनी को 15000 करोड रुपए का वर्क आर्डर दिया गया है। इस आर्डर के तहत कंपनी को श्रीनगर के बेमिना के ‘रख ए गुंड’ अक्ष में 406 एकड़ में एक सैटेलाइट टाउनशिप बनाना है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top