Uncategorized

ग्रे मार्केट में इस IPO पर दिख रहा मुनाफा, 2 सितंबर से दांव लगाने का मिलेगा मौका

 

Gala Precision Engineering IPO: गाला प्रिसिजन इंजीनियरिंग लिमिटेड के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) की ओपनिंग 2 सितंबर को होने वाली है। वहीं, 4 सितंबर को आईपीओ क्लोज हो जाएगा। इस आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम 45% है। आइए आईपीओ की डिटेल जान लेते हैं।

क्या है इश्यू प्राइस

गाला प्रिसिजन इंजीनियरिंग ने अपने आईपीओ के लिए 10 रुपये फेस वैल्यू वाले प्रति इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड 503 से 529 रुपये तय किया है। ग्रे मार्केट प्रीमियम 240 रुपये है। इस लिहाज से आईपीओ की लिस्टिंग 769 रुपये पर हो सकती है। निवेशक न्यूनतम 28 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं। उसके बाद 28 इक्विटी शेयरों के मल्टीपल में बोली लगाई जा सकती है। आईपीओ में 25,58,416 इक्विटी शेयरों का फेस इश्यू और प्रमोटर ग्रुप सेलिंग शेयरधारकों और पर्सनल सेलिंग शेयरधारकों द्वारा 6,16,000 इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) शामिल है।

क्या होगा पैसे का

कंपनी के इश्यू से प्राप्त आय में से 37 करोड़ रुपये की लिमिट तक का उपयोग तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर, एसआईपीसीओटी, वल्लम-वडागल में एक नई फैसिलिटी स्थापित करने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा 11.06 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कंपनी महाराष्ट्र में पालघर के वाडा स्थित प्लांट में उपकरण, प्लांट और मशीनरी की खरीद के लिए कैपिटल एक्सपेंस के रूप में किया जाएगा। इसके साथ ही 45.43 करोड़ रुपये कंपनी की ओर से लिए गए कुछ कर्ज के री-पेमेंट/पूर्व भुगतान और जनरल कॉर्पोरेट पर्पज के लिए किया जाएगा।

बता दें कि कंपनी के एंकर निवेशकों को शुक्रवार, 30 अगस्त को 529 रुपये प्रति शेयर पर 9,50,586 इक्विटी शेयर आवंटित किए गए। एंकर राउंड में भाग लेने वाले विदेशी और घरेलू संस्थान थे एनएवी कैपिटल इमर्जिंग स्टार फंड, नेगेन अनडिस्कवर्ड वैल्यू फंड, कॉग्निजेंट कैपिटल डायनेमिक अपॉर्चुनिटीज फंड, इंडिया इमर्जिंग जाइंट्स फंड, फिनवेन्यू कैपिटल ट्रस्ट, छत्तीसगढ़ इन्वेस्टमेंट्स, गगनदीप क्रेडिट, रेजोनेंस अपॉर्चुनिटीज फंड शामि हैं।

कंपनी के बारे में

गाला प्रिसिजन इंजीनियरिंग लिमिटेड टेक्निकल स्प्रिंग्स की कंपोनेंट मैन्युफैक्चरर है। कंपनी अपना बिजनेस वाडा, पालघर, महाराष्ट्र में स्थित अपनी दो मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी से ऑपरेट करती है। इसके अलावा यह अपने मौजूदा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो और नए प्रोडक्ट को जोड़ने के लिए विभिन्न हाई-टेंसाइल फास्टनर्स को डेवलप करने के लिए वल्लम-वडागल, एसआईपीसीओटी, श्रीपेरंबदुर, तमिलनाडु में एक नई मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी भी स्थापित कर रही है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top