Markets

Future Group Stocks: किशोर बियानी के इस शेयर में 12 दिनों से लग रहा अपर सर्किट, जून तिमाही में 586% बढ़ा शुद्ध मुनाफा

Future Markets General Share Price: फ्यूचर मार्केट्स जनरल के शेयरों में पिछले 12 दिनों से लगातार अपर सर्किट लग रहा है। यह किशोर बियानी के फ्यूचर ग्रुप की एक कंपनी है, जो रियल एस्टेट में कारोबार करती है। पिछले एक महीने में इस स्टॉक की कीमत में 70% की उछाल आई है। यह तेजी मुख्य रूप से कंपनी के जून तिमाही के नतीजों के ऐलान के बाद आई है। जून तिमाही में कुछ एक्सेप्शनल आइटम्स के चलते कंपनी का शुद्ध मुनाफा, उसके रेवेन्यू से भी अधिक हो गया। इसके चलते स्टॉक में तेजी से खरीदारी हो रही है।

कंपनी का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट जून तिमाही में 586% बढ़कर 83.4 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले साल की इसी तिमाही में सिर्फ 12.16 करोड़ रुपये था। हालांकि, अगर हम एक्सेप्शनल आइटम्स को हटाकर देखें, तो कंपनी का नेट प्रॉफिट 40% घटकर 73.6 लाख रुपये रहा है। वहीं कंपनी का रेवेन्यू इस तिमाही में 9.7% बढ़कर 24.6 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले साल इसी तिमाही में 22.40 करोड़ रुपये था।

एक्सेप्शनल आइटम्स का असर

Future Market Networks को यह एक्सेप्शनल लाभ उसकी 2 प्रॉपर्टीज से मिला, जिनके लिए रिलेटेड पार्टी को लोन की गारंटी दी गई थी।

1. R-Mall, मुंबई

मुंबई के मुलुंड वेस्ट में स्थित R-Mall को 7 मई 2024 को हीरो फिनकॉर्प प्राइवेट लिमिटेड (Hero Fincorp Private Limited) ने टेकओवर कर लिया, जिससे कंपनी को 46.71 करोड़ रुपये का फायदा हुआ।

2. 10 Acre Mall, अहमदाबाद

अहमदाबाद स्थित 10 Acre Mall को यस बैंक ने सिक्योरिटाइज कर लिया, जिससे कंपनी को 34.41 करोड़ रुपये की कमाई हुई। इन दोनों प्रॉपर्टीज की बिक्री से कंपनी के मुनाफे में जबरदस्त उछाल आया।

इसके अलावा कंपनी ने जून तिमाही के दौरान 5.05 करोड़ रुपये की राशि को राइट-ऑफ भी किया, जो उसने ओमैक्स गर्व बिल्डटेक को एडवांस के तौर पर दी थी।

एनएसई पर दोपहर 1:40 बजे, Future Market Networks के शेयर 5% की बढ़त के साथ 11.13 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब 64 करोड़ रुपये है, जो कि बाकी लिस्टेड रियल एस्टेट कंपनियों के औसत मार्केट कैप 882 करोड़ रुपये से काफी कम है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top