Uncategorized

4 महीने में डबल हुआ Paytm का शेयर, IPO इश्यू से अब भी 70% नीचे है भाव

 

Paytm share price: शेयर बाजार की ऐतिहासिक तेजी के बीच फिनटेक ब्रांड पेटीएम की पैरेंट कंपनी- वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों पर भी निवेशक टूट पड़े। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को पेटीएम के शेयर 12% बढ़कर सात महीनों में पहली बार ₹600 के निशान से ऊपर बंद हुए। यह शेयर में बढ़त का लगातार दूसरा दिन है। बता दें कि फरवरी के शुरुआती हफ्ते में पेटीएम के शेयर 600 रुपये के पार थे। हालांकि, पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर आरबीआई की कार्रवाई के बाद इसमें 20% का लोअर सर्किट लगा था। इसके बाद बिकवाली का जो सिलसिला शुरू हुआ, वह ₹310 के निचले स्तर तक पहुंच गया। 9 मई 2024 को पेटीएम के शेयर ने इस स्तर को टच किया। यह शेयर का अब तक का सबसे निचला स्तर है। हालांकि, वर्तमान कीमत से तुलना करें तो शेयर की कीमत करीब 4 महीने के भीतर डबल हो गई है। इस रिकवरी के बावजूद, स्टॉक अभी भी अपने आईपीओ इश्यू प्राइस ₹2150 से 70% नीचे है

गुरुवार को भी शेयर में था उछाल

फिनटेक कंपनी पेटीएम के शेयर गुरुवार को तीन प्रतिशत से अधिक बढ़कर बंद हुए थे। तब कंपनी को पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडयरी कंपनी पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज लिमिटेड (पीपीसीएल) में निवेश के लिए सरकार की मंजूरी मिली थी। बुधवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा गया कि कंपनी पेमेंट एग्रीगेटर (पीए) लाइसेंस के लिए एक बार फिर से आवेदन करेगी।

4 महीने में डबल हो गया भाव

बता दें कि फरवरी के शुरुआती हफ्ते में पेटीएम के शेयर 600 रुपये के पार थे। हालांकि, पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर आरबीआई की कार्रवाई के बाद इसमें 20% का लोअर सर्किट लगा था। इसके बाद बिकवाली का जो सिलसिला शुरू हुआ, वह ₹310 के निचले स्तर तक पहुंच गया। 9 मई 2024 को पेटीएम के शेयर ने इस स्तर को टच किया। यह शेयर का अब तक का सबसे निचला स्तर है। हालांकि, वर्तमान कीमत से तुलना करें तो शेयर की कीमत करीब 4 महीने के भीतर डबल हो गई है। इस रिकवरी के बावजूद, स्टॉक अभी भी अपने आईपीओ इश्यू प्राइस ₹2150 से 70% नीचे है।

क्या कहते है एक्सपर्ट

घरेलू ब्रोकरेज आनंद राठी के जिगर पटेल ने कहा- टेक्नीकल आउटलुक से डेली चार्ट पर रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) लगातार 50 के स्तर से ऊपर बना हुआ है। इसके संकेत हैं कि मौजूदा प्रवृत्ति आगे भी जारी रहने की संभावना है। शेयर पर ₹650-₹675 रेंज के आसपास प्रतिरोध का अनुमान है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top