Uncategorized

₹7 के इस शेयर में 13000% की तूफानी तेजी, सालभर में ही 1 लाख का निवेश बना ₹1 करोड़, आपका है दांव?

 

Multibagger Penny Stock: शेयर बाजार में पेनी स्टॉक निवेशकों को खूब आकर्षित करता है। हालांकि, इस तरह के शेयर में दांव लगाना काफी जोखिम भरा होता है। बावजूद निवेशक कम समय में तगड़ा रिटर्न के लिए रिस्क लेते हैं। बता दें कि आमतौर पर 10 रुपये से कम के शेयर पेनी स्टॉक कहलाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही शेयर के बारे में बता रहे हैं जिसने कम समय में ही अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। हम बात कर रहे हैं – एराया लाइफस्पेस लिमिटेड (Eraaya Lifespaces Ltd) के शेयर की। कंपनी के शेयर में इन दिनों लगातार अपर सर्किट लग रहा है। आज शुक्रवार को भी कारोबार के दौरान यह शेयर 5% चढ़ गए और 947.50 रुपये के अपर सर्किट में हैं

सालभर में 7000% का रिटर्न

एराया लाइफस्पेस लिमिटेड के शेयर सालभर से तगड़ा मुनाफा करा रहा है। एक साल में यह शेयर 15 रुपये से चढ़कर 947.50 रुपये पर पहुंच गया। बता दें कि पिछले साल 31 अगस्त को इस शेयर की कीमत 15 रुपये थी। छह महीने में कंपनी के शेयर 265 से बढ़कर 947.50 रुपये पर आ गए हैं। इस दौरान इसमें 260% तक की तेजी देखी गई है। इस साल अब तक 2024 के कारोबारी दिन में इस शेयर 715% की तेजी देखी गई। बता दें कि इस साल 1 जनवरी को इस शेयर की कीमत 116 रुपये थी। वहीं, पांच साल में एराया लाइफस्पेस लिमिटेड के शेयर 7 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गए। इस दौरान इसने करीबन 13,000% तक का तगड़ा रिटर्न दिया है। यानी इस पांच साल में एक लाख का निवेश 1 करोड़ रुपये से अधिक हो गया होता।

कंपनी का कारोबार

बता दें कि एराया लाइफस्पेसेस लिमिटेड भारत की कंपनी है। यह मुख्य रूप से साइकिल, ऑटोमोबाइल पार्ट्स, इंजीनियरिंग सामान और विद्युत उपकरणों जैसे मोटर, इंसुलेटर और रेफ्रिजरेटर के विनिर्माण व्यवसाय में सक्रिय है। बता दें कि हाल ही में एराया लाइफस्पेस ने ऐलान किया कि उसके नेतृत्व वाले कंसोर्टियम ने एबिक्स इंक के अधिग्रहण के लिए 37 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 310.80 करोड़ रुपये) का भुगतान किया है। एराया ने 14 अगस्त 2024 को क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) इश्यू सफलतापूर्वक पूरा किया। इससे करीबन 248.50 करोड़ रुपये जुटाए गए।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top