Markets

IREDA Share: बोर्ड ने ₹4500 करोड़ जुटाने के प्रस्ताव को दी मंजूरी, 9 महीने में ही मल्टीबैगर रिटर्न दे चुका है स्टॉक

इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड (IREDA) के बोर्ड ने ₹4500 करोड़ का फंड जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सरकारी कंपनी ने आज 29 अगस्त को बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया। इस खबर के बीच कंपनी के शेयर 0.69 फीसदी की बढ़त के साथ 255.70 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी का मार्केट कैप 68,779 करोड़ रुपये है। इसका 52-वीक हाई 310 रुपये और 52-वीक लो 49.99 रुपये है।

क्या है IREDA का प्लान?

IREDA ने कहा कि यह फंड फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO), क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP), राइट्स इश्यू, प्रेफरेंशियल इश्यू या किसी अन्य तरीके से जुटाई जाएगी। कंपनी ने जारी किए जाने वाले शेयरों की मात्रा का खुलासा नहीं किया है।

1 जुलाई को CNBC-TV18 के साथ बातचीत में IREDA के CMD प्रदीप कुमार दास ने कहा था कि कंपनी FPO के माध्यम से पूंजी जुटा सकती है। इसके माध्यम से ₹4000 करोड़ से ₹5000 करोड़ तक जुटाए जाने की संभावना है। दास ने आगे बताया कि FPO के लिए सरकार से अनुरोध किया गया है, लेकिन इस प्रक्रिया में समय लगता है। उन्होंने कहा कि एफपीओ इस साल नवंबर से फरवरी के बीच लॉन्च हो सकता है।

IREDA ने 9 महीने में दिया 325% रिटर्न

पिछले साल नवंबर में IREDA के शेयरों की लिस्टिंग हुई थी। इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को कम समय में ही मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। पिछले एक महीने में स्टॉक में करीब 4 फीसदी गिरावट आई है। हालांकि, पिछले 6 महीने में इसने 70 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 144 फीसदी भाग चुके हैं। इतना ही नहीं, पिछले 9 महीने में स्टॉक ने 325 फीसदी का बंपर मुनाफा कराया है।

(डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top