Markets

Genus Power के शेयरों में 5% का अपर सर्किट, कंपनी को मिला 4469 करोड़ रुपये का नया ऑर्डर

जीनस पावर (stock market news Power) के शेयरों में आज 29 अगस्त को 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है। इस समय कंपनी के शेयर BSE पर 466.25 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहे हैं, जो कि इसका ऑल टाइम हाई है। दरअसल, कंपनी ने घोषणा की है कि उसके आर्म ने 4469 करोड़ रुपये के नए ऑर्डर हासिल किए हैं। इस खबर के बाद आज कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी हो रही है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 14,162 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक लो 204.60 रुपये है।

Genus Power को मिले नए ऑर्डर से जुड़ी डिटेल

जीनस पावर ने बताया कि नया ऑर्डर एडवांस्ड मीटरिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विस प्रोवाइडर्स के अपॉइंटमेंट के लिए है। इसके तहत एनर्जी अकाउंटिंग के साथ डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर (DT) मीटर सहित लगभग 5.59 मिलियन स्मार्ट प्रीपेड मीटरों के डिजाइन, सप्लाई, इंस्टॉलेशन, कमीशनिंग और मैनेजमेंट किया जाना है।

 

कॉन्ट्रैक्ट को डिजाइन-बिल्ड-फाइनेंस-ओन-ऑपरेट-ट्रांसफर (DBFOOT) बेसिस पर एग्जीक्यूट किया जाएगा। नए कॉन्ट्रैक्ट्स के साथ जीनस पावर की कुल ऑर्डर बुक अब 32,500 करोड़ रुपये की मजबूत स्थिति में है। हाल के हफ्तों में कंपनी ने कुल 11,003.08 करोड़ रुपये के तीन बड़े ऑर्डर हासिल किए हैं।

Genus Power के पास 27% की बाजार हिस्सेदारी

जीनस पावर भारत में बिजली मीटरिंग सॉल्यूशन प्रदान करने वाली लीडिंग कंपनियों में से एक है, जिसकी बाजार हिस्सेदारी लगभग 27 फीसदी है। कंपनी कई तरह के मीटरों में लीडर है और इसने 10 मिलियन से अधिक मीटरों की स्थापित क्षमता के साथ एडवांस स्मार्ट मीटरिंग सॉल्यूशन डेवलप किए हैं। इसके प्रमुख क्लाइंट्स में प्रमुख स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड (SEB) और प्राइवेट यूटिलिटीज शामिल हैं।

जीनस पावर के मैनेजमेंट ने FY25 में लगभग 2500 करोड़ रुपये के रेवेन्यू टारगेट पर पहुंचने का लक्ष्य रखा है। कंपनी को 15-16 फीसदी का EBITDA मार्जिन भी हासिल करने की उम्मीद है। मैनेजमेंट ने कहा, “यह पॉजिटिव आउटलुक हमारी मजबूत ऑर्डर बुक, बढ़ी हुई ऑपरेशनल एफिशिएंसी और स्मार्ट मीटर इंस्टॉलेशन में बढ़ोतरी की उम्मीद से प्रेरित है।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top