Markets

Block Deal: पॉलिसीबाजार के शेयरों में बड़ी डील, ₹1,328 करोड़ की बिकी हिस्सेदारी, शेयर 2% उछले

PB Fintech Share Block Deal: पॉलिसीबाजार की पैरेंट कंपनी, पीबी फिनटेक के शेयरों में आज शेयर मार्केट से खुलने से पहले ही एक बड़ी ब्लॉक डील देखने को मिली। इस ब्लॉक डील के जरिए कंपनी के करीब 80 लाख शेयर बेचे गए, जो इसकी करीब 1.75 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है। माना जा रहा है कि इन शेयरों को इनवेस्टमेंट फर्म, ‘टेनसेंट क्लाउड यूरोप’ ने बेचा है। हालांकि डील की सटीक वैल्यू की जानकारी अभी तक नहीं हुआ है। मनीकंट्रोल इस डील में शामिल सभी पक्षों की तुरंत पहचान नहीं कर सका। इस ब्लॉक डील के बाद पीबी फिनटेक के शेयर आज शुरुआती कारोबार में 2 फीसदी से अधिक उछल गए।

सुबह 10.25 बजे के करीब, NSE पर कंपनी के शेयर 1.39 फीसदी की तेजी के साथ 1,762 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल अबतक इस शेयर ने करीब 120 फीसदी का धांसू रिटर्न दे चुका है।

हमारे सहयोगी CNBC-TV18 ने 28 अगस्त की एक रिपोर्ट में बताया था कि टेनसेंट क्लाउड यूरोप ने PB फिनेटक में अपनी करीब 2.1 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का मन बनाया है। इन शेयरों को 1,660.2 रुपये प्रति शेयर के फ्लोर प्राइस के साथ बेचा जा सकता है। अगर इस प्राइस पर 80 लाख शेयर बेचे गए हैं, तो यह डील करीब 1,328 करोड़ रुपये की हो सकती है। इस हिस्सेदारी की बिक्री के साथ ही 60 दिन का लॉक-इन पीरियड भी शुरू हो जाएगा, जिस दौरान टेनसेंट क्लाउड कंपनी में और हिस्सेदारी नहीं बेच पाएगी।

इससे पहले, टेनसेंट क्लाउड ने मई में भी अपनी 1.2 प्रतिशत हिस्सेदारी बेची थी, जिससे उन्हें 677 करोड़ रुपये मिले थे। PB फिनटेक के हालिया शेयरहोल्डिंग आंकड़ों के मुताबिक, टेनसेंट क्लाउड के पास PB Fintech की 4.26 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

अब अगर हम PB फिनटेक की फाइनेंशियल परफॉरमेंस की बात करें, तो कंपनी ने मौजूदा वित्त वर्ष की जून तिमाही में शानदार वापसी की है। कंपनी ने इस तिमाही में 60 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी को 11.9 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। इतना ही नहीं, कंपनी का रेवेन्यू भी लगभग 52 प्रतिशत बढ़कर 1,010.5 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले साल की इसी अवधि में 665.6 करोड़ रुपये था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top