Uncategorized

1 पर 1 बोनस शेयर का ऐलान, साथ ही 5 हिस्सों में बंटेगा यह शेयर, खरीदने की मची लूट, ₹200 पर आया भाव

 

Bonus Share: वैशाली फार्मा के शेयर (Vaishali Pharma Ltd) आज गुरुवार को 6.6 पर्सेंट चढ़कर 202.40 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। हालांकि, बाद में कुछ मुनाफावसूली हुई और यह शेयर इंट्रा डे में 196.35 रुपये पर पहुंच गया। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऐलान है। दरअसल, कंपनी ने बोनस शेयर का ऐलान किया है। वैशाली फार्मा ने शेयर बाजार को बताया है कि उसके बोर्ड मेंबर ने 28 अगस्त, 2024 को आयोजित बैठक में 1:1 के रेशियो में बोनस इक्विटी शेयर जारी करने की सिफारिश की है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि बोर्ड ने 1:5 के रेशियो में स्टॉक स्प्लिट पर भी विचार किया।

क्या है डिटेल

कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, “कंपनी ने 10 रुपये फेस वैल्यू के 1 इक्विटी शेयर को 2 रुपये फेस वैल्यू के पांच इक्विटी शेयरों के स्प्लिट को मंजूरी दी है।’ कंपनी ने कहा कि बोनस इश्यू का उद्देश्य मौजूदा शेयरधारकों को पुरस्कृत करना, लिक्विडिटी बढ़ाना और शेयरधारक बेस का विस्तार करना है। बोर्ड ने राइट्स इश्यू, प्राइवेट प्लेसमेंट, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशंस प्लेसमेंट (क्यूआईपी), प्रेफरेंशियल इश्यू या किसी अन्य तरीके से इक्विटी शेयर, डिबेंचर या अन्य प्रतिभूतियों के जरिए फंड जुटाने के प्रस्ताव पर भी विचार किया।

शेयरों के हाल

वैशाली फार्मा के शेयर पिछले पांच कारोबारी दिन में 15% तक चढ़ गए हैं। महीनेभर में यह शेयर 25% और छह महीने में 34% तक चढ़ा है। सालभर में इस शेयर में 55% की तेजी आई है। पांच साल में कंपनी के शेयर में करीबन 600% तक की तेजी देखी गई। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 203.60 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 118.15 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 210.47 करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top