Markets

Trent के शेयरों में 5% की शानदार तेजी, ब्रोकरेज की राय और टारगेट प्राइस

Trent share: टाटा ग्रुप की कंपनी ट्रेंट लिमिटेड के शेयरों में आज 5 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 5.31 फीसदी की बढ़त के साथ 7238.90 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, भारतीय रिटेल सेक्टर की लीडिंग कंपनी ट्रेंट ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म बर्नस्टीन के एक नोट के चलते आज सुर्खियों में रही। नोट में रिटेल और रेस्टोरेंट सेक्टर के सात शेयरों पर कवरेज की शुरुआत की गई और ट्रेंट को एक बेहतरीन परफॉर्मर के रूप में बताया गया। इसके बाद आज कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 2.57 लाख करोड़ रुपये हो गया।

Trent का टारगेट प्राइस

बर्नस्टीन की रिपोर्ट में चार स्टॉक को “आउटपरफॉर्म” रेटिंग दी गई, जिनमें एवेन्यू सुपरमार्ट, ट्रेंट, जुबिलेंट फूडवर्क्स और देवयानी इंटरनेशनल शामिल हैं। इसके विपरीत, इसने आदित्य बिड़ला फैशन और वेस्टलाइफ डेवलपमेंट पर “अंडरपरफॉर्म” कॉल जारी किया। ब्रोकरेज ने टॉप परफॉर्मिंग स्टॉक के लिए बड़े टारगेट प्राइस तय किए हैं। एवेन्यू सुपरमार्ट के लिए ₹6,300 का टारगेट प्राइस रखा गया है। वहीं, ट्रेंट के ₹8100 का टारगेट प्राइस है।

Trent पर क्या है ब्रोकरेज की राय

बर्नस्टीन का का मानना है कि भारत का उभरता हुआ मिडिल क्लास, जिसका निवेशकों और कंपनियों दोनों को लंबे समय से इंतजार था, रिटेल सेक्टर में डिमांड को बढ़ावा देने के लिए तैयार है। फर्म का तर्क है कि इस मिडिल क्लास के उभरने में देरी मांग की कमी के बजाय सप्लाई-साइड इश्यू के कारण हुई है। ट्रेंट ने 2024 में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसके शेयर की कीमत में इस साल अब तक 140 फीसदी से अधिक की वृद्धि हुई है।

Trent के तिमाही नतीजे

हाल की तिमाहियों में मजबूत आय से कंपनी के शानदार प्रदर्शन को बल मिला है। वित्त वर्ष 25 की पहली तिमाही में ट्रेंट ने रेवेन्यू में 56% की वृद्धि दर्ज की। इसके EBITDA में 67% का उछाल आया है। कंपनी के मार्जिन में 100 बेसिस प्वाइंट का सुधार और प्रॉफिट में 135 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई। कंपनी के फैशन कॉन्सेप्ट सेगमेंट ने ग्रोथ को बढ़ावा दिया है, जिसमें डबल डिजिट ग्रोथ दर्ज की है।

ट्रेंट को लेकर पॉजिटिव सेंटीमेंट को बढ़ाने के लिए निफ्टी 50 इंडेक्स में इसका शामिल होना भी जरूरी है, जो 30 सितंबर से प्रभावी होगा। इससे निवेशकों के लिए स्टॉक की अपील और बढ़ने की उम्मीद है, जिससे कंपनी की विजिबिलिटी और इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए आकर्षण बढ़ेगा।

कैसा रहा है Trent के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में ट्रेंट के शेयरों में 31 फीसदी की शानदार तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 84 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 141 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसने 261 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। इतना ही नहीं, पिछले 5 सालों में इसके निवेशकों को 1440 फीसदी का शानदार मुनाफा हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top