IPO

Premier Energies IPO Subscription: दूसरे दिन तक 6.61 गुना भरा इश्यू, चेक करें लेटेस्ट GMP

Premier Energies IPO: इंटीग्रेटेड सोलर सेल और सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड के आईपीओ में आज निवेशकों ने जमकर दांव लगाया। सब्सक्रिप्शन के दूसरे दिन तक यह इश्यू 6.61 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसे कुल 29.48 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिल गई है, जबकि ऑफर पर 4.46 करोड़ शेयर हैं। यह IPO 29 अगस्त को बंद होगा। कंपनी इस इश्यू से 2830.40 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। बोली लगाने के लिए प्राइस बैंड 427-450 रुपये प्रति शेयर और लॉट साइज 33 शेयर है।

Premier Energies का IPO अब तक कितना हुआ सब्सक्राइब

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) – 1.40 गुना

नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) – 18.83 गुना

रिटेल इंडिविजुअल इनवेस्टर्स (RII) – 4.21 गुना

एम्प्लॉई रिजर्व – 6.62 गुना

टोटल – 6.61 गुना

(28 Aug 2024 | 05:30:00 PM)

Premier Energies IPO के बारे में

Premier Energies IPO में 1,291.40 करोड़ रुपये के 2.87 करोड़ नए शेयर जारी होंगे। साथ ही 1,539 करोड़ रुपये के 3.42 करोड़ शेयरों का ऑफर फॉर सेल होगा। IPO के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और ICICI सिक्योरिटीज लिमिटेड है। रजिस्ट्रार, Kfin Technologies Limited है। IPO क्लोज होने के बाद शेयरों की लिस्टिंग BSE और NSE पर 3 सितंबर को होगी।

Premier Energies IPO: ग्रे मार्केट का क्या है अपडेट

Premier Energies के आईपीओ की ग्रे मार्केट में जबरदस्त डिमांड है। आज यह इश्यू अनलिस्टेड मार्केट में 396 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 846 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 88 फीसदी का शानदार मुनाफा होगा। ध्यान रहे कि ग्रे मार्केट में स्थिति लगातार बदलती रहती है।

Premier Energies IPO के पैसों का कहां होगा इस्तेमाल

IPO में 50 प्रतिशत हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स के लिए और 15 प्रतिशत हिस्सा नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व है। कंपनी IPO में नए शेयर जारी कर हासिल होने वाली आय का इस्तेमाल सब्सिडियरी Premier Energies Global Environment Private Limited में निवेश और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top