Uncategorized

49% तक गिर सकता है टाटा का यह शेयर, 9 एक्सपर्ट बोले- बेच दो, सहमे निवेशक, शेयर धड़ाम

 

Tata Group Stock: टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा एलेक्सी लिमिटेड के शेयरों (Tata Elxsi Ltd) में आज बुधवार के कारोबारी सेशन में बड़ी गिरावट देखी गई। कंपनी के शेयर आज 9% से अधिक टूट गए और 8158.80 रुपये के इंट्रा डे लो पर पहुंच गए थे। बता दें कि इससे पहले पिछले दो कारोबारी सेशन में शेयर में तेजी थी और दो दिन में यह शेयर 26% चढ़ गया था। अब ब्रोकरेज फर्म कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने इस शेयर को बेचने की सलाह दी है। ब्रोकरेज फर्म ने ₹5,500 प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ स्टॉक पर अपनी ‘सेल’ की सिफारिश दी है।

क्या है डिटेल

कोटक के टारगेट प्राइस से वर्तमान प्राइस 8158.80 के मुकाबले 49% की संभावित गिरावट का संकेत है। ब्रोकरेज ने अपने नोट में लिखा है कि पिछले कुछ कारोबारी सत्रों में देखी गई चाल से पहले भी शेयर महंगे वैल्यूएशन पर कारोबार कर रहा था। टाटा एलेक्सी 61 गुना के एक साल के फॉरवर्डेड मल्टीपल पर कारोबार कर रही है। यह कोटक के अनुसार, वित्तीय वर्ष 2034 तक अगले दस सालों के लिए अमेरिकी डॉलर राजस्व के लिए 20% चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) की उम्मीद कर रही है। ब्रोकरेज ने लिखा है कि मीडिया और संचार सेक्टर में खर्च कमजोर बना हुआ है, लेकिन कंपनी के हेल्थकेयर सेक्टर में बड़े क्लाइंट्स द्वारा निवेश में देरी देखी जा रही है।

9 एक्सपर्ट दे रहे बेचने की सलाह

आपको बता दें कि टाटा एलेक्सी पर कवरेज करने वाले 12 एनालिस्ट्स में से केवल दो ने स्टॉक पर “खरीद” की सिफारिश की है, एक ने “होल्ड” रेटिंग दी है, जबकि 9 अन्य ने स्टॉक पर “बेचने” की रेटिंग दी है। टाटा एलेक्सी का 52 वीक का हाई प्राइस 9,191.10 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 6,406.60 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 51,265.34 करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top