Uncategorized

10 पैसे के शेयर में तूफानी तेजी, आज ₹24 पर आया भाव, 1 लाख को बना दिया ₹2 करोड़, आपका है दांव

 

Penny Stock: कई पेनी स्टॉक ऐसे होते हैं जो कि शानदार रिटर्न दे जाते हैं। हालांकि, पेनी स्टॉक में दांव लगाना जोखिमो से भरा होता है बावजूद यह निवेशकों को आकर्षित करता है। आज हम आपको जिस शेयर के बारे में बता रहे हैं उसने अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। हम बात कर रहे हैं- राज रेयान इंडस्ट्रीज के शेयर (Raj Rayon Industries) की। राज रेयान इंडस्ट्रीज के शेयरहोल्डर्स को लंबी अवधि में शानदार मुनाफा हुआ है। कंपनी के शेयर में आज 2% का अपर सर्किट लगा और यह 24.69 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए।

चार साल में तगड़ा रिटर्न

पिछले चार साल में राज रेयान के शेयर की कीमत में कई गुना वृद्धि हुई है। चार साल में यह शेयर 24470% का रिटर्न दे दिया है। बता दें कि 10 अगस्त 2020 को इस शेयर की कीमत 10 पैसे की थी और आज की तारीख में यह शेयर 24.57 रुपये पर पहुंच गया है। इसका मतलब है कि चार साल पहले अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज यह रकम बढ़कर 2 करोड़ रुपये से अधिक होती।

इस साल अब तक 47% गिरा है भाव

बता दें कि राज रेयान के शेयर छोटी अवधि में निवेशकों को निराश किया है। पिछले एक साल में शेयर में लगभग 47 प्रतिशत की गिरावट आई है। हालांकि, आठ महीनों में से चार में नुकसान का सामना करने के बावजूद, 2024 में अब तक 28 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। अगस्त स्टॉक के लिए एक मजबूत महीना था, जिसमें जुलाई में 9.5 प्रतिशत की बढ़त के साथ 9 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई। हालांकि, इससे पहले, जून में स्टॉक में 3 प्रतिशत और मई में 8 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई थी। अप्रैल लगभग 6 प्रतिशत की बढ़त के साथ एक मजबूत महीना था। यह मार्च में 19 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के बाद आया था। इससे पहले, जनवरी में 4.4 प्रतिशत की गिरावट के बाद फरवरी में स्टॉक में 48 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई थी।

पिछले साल अगस्त में मल्टीबैगर स्टॉक ने ₹45 के 52-सप्ताह के उच्च स्तर को छुआ था। वर्तमान में यह ₹24 पर कारोबार कर रहा है, तथा अपने साल के उच्चतम स्तर से 46 प्रतिशत दूर है। लेकिन इस वर्ष जनवरी में अपने 52-सप्ताह के निम्नतम स्तर ₹15.05 से 60 प्रतिशत ऊपर आ चुका है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top