Markets

Trent Block Deal: टाटा ग्रुप की कंपनी में ब्लॉक डील, ₹470 करोड़ में बेचे गए 6.8 लाख शेयर

Trent Share Block Deal: टाटा ग्रुप की कंपनी ट्रेंट लिमिटेड के शेयरों में आज 27 अगस्त को शेयर बाजार खुलने से पहले ही एक बड़ी ब्लॉक डील देखने को मिली। इस डील में कंपनी की करीब 470 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी को बेचा गया। जानकारी के मुताबिक, ट्रेंट के कुल करीब 6.8 लाख शेयरों को औसतन 6,925 रुपये के भाव पर बेचा गया। यह कंपनी के सोमवार के बंद भाव 6,930 रुपये के लगभग बराबर है। ब्लॉक डील के बाद टाटा ट्रेंट के शेयरों में तेजी देखी गई। सुबह 9.20 बजे के करीब, ट्रेंट के शेयर एनएसई पर 0.47 फीसदी की तेजी के साथ 6,957.85 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे।

बता दें कि ट्रेंट एक मल्टीबैगर शेयर है, जो इस साल अपने निवेशकों को दोगुने से अधिक का रिटर्न दे चुका है। कंपनी के शेयरों में इस साल की शुरुआत से अबतक करीब 130 फीसदी की तेजी आ चुकी है। ट्रेंट के लिए एक और बड़ी खबर यह है कि ये स्टॉक्स अब निफ्टी-50 इंडेक्स में शामिल होने जा रहा है। ये बदलाव 30 सितंबर से लागू होंगे। इसके अलावा पब्लिक सेक्टर की भारत इलेक्ट्रॉनिक्स (Bharat Electronics) की इंडेक्स में एंट्री होगी।

ब्रोकरेज फर्म JM फाइनेंशियल ने बताया था कि अगर निफ्टी 50 में ट्रेंट और बीईएल शामिल होते हैं तो इमें 91.7 करोड़ डॉलर का निवेश आ सकता है। वहीं आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी एलटीआईमाइंडट्री और दिग्गज फार्मा कंपनी डिविस लैब के बाहर होने से इनसे 42.6 करोड़ डॉलर की निकासी हो सकती है। ट्रेंट में 52.3 करोड़ डॉलर और बीईएल में 39.4 करोड़ डॉलर का निवेश आ सकता है जबकि एलटीआईमाइंडट्री से 20.5 करोड़ डॉलर और डिविस लैब से 22.1 करोड़ डॉलर की निकासी हो सकती है।

वहीं नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने कहा था कि अगर Trentऔर BEL को निफ्टी50 सूचकांक में शामिल किया जाता है, तो इन दोनों कंपनियों के शेयरों में क्रमशः 64.7 करोड़ डॉलर और 46.3 करोड़ डॉलर तक का निवेश होगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top